Saturday , May 18 2024

भारतीय वायु सेना बनी देवदूत, घायल जवान का हाथ बचाने के लिए चलाया एयरलिफ्ट ऑपरेशन

एक भारतीय सेना के जवान ने मशीन चलाते समय अपना हाथ गंवा दिया। जवान के साथ यह हादसा लद्दाख में एक फॉरवर्ड यूनिट स्थान पर मशीनरी का संचालन करते समय हुआ। इस हादसे के बाद भारतीय वायु सेना देवदूत बनकर सामने आई और समय रहते हुए जवान को एयरलिफ्ट ऑपरेशन कर बचा लिया।

एयरलिफ्ट ऑपरेशन कर घायल जवान की राष्ट्रीय राजधानी में चिकित्सा कर्मियों की एक टीम द्वारा सफल सर्जरी की गई है। अब जवान का हाथ ठीक है और स्वस्थ हो रहा है।

वायुसेना ने सोशल मीडिया पर दी इस हादसे की जानकारी
वायुसेना ने इस हादसे की जानकारी सोशल मीडिया एक्स पर पोस्ट कर दी। वायुसेना ने कहा, “एक भारतीय सेना के जवान ने फॉरवर्ड यूनिट क्षेत्र में स्थित एक इकाई में मशीन चलाते समय अपना हाथ काट लिया। उसके उपांग को बचाने के लिए आपातकालीन सर्जरी के लिए 6 से 8 घंटे का समय दिया गया था। IAF C-130J विमान को एक घंटे के भीतर भेजा गया और जवान को सर्जरी के लिए दिल्ली के आर एंड आर अस्पताल में ले भर्ती कराया गया।”

पोस्ट में आगे लिखा है, “भारतीय वायुसेना द्वारा लद्दाख सेक्टर से एनवीजी पर अंधेरी रात में एयरलिफ्ट के कारण घायल कर्मियों को तुरंत चिकित्सा सहायता मिली। चिकित्सा कर्मियों की एक समर्पित टीम ने सफल सर्जरी की और जवान अब ठीक होने की राह पर है।”

Check Also

वायुसेना को जुलाई तक मिलेगा पहला एलसीए मार्क 1ए लड़ाकू विमान

भारतीय वायुसेना को देश का पहला एलसीए मार्क 1ए लड़ाकू विमान इस साल जुलाई तक …