Saturday , May 4 2024

रीमिक्स ‘चोली के पीछे’ गीत पर इला अरुण की टिप्पणी पर ‘क्रू’ के संगीत निर्देशक ने तोड़ी चुप्पी

तब्बू, करीना कपूर और कृति सेनन की फिल्म ‘क्रू’ बॉक्स ऑफिस पर शानदार प्रदर्शन कर रही है। फिल्म को दर्शकों और समीक्षकों की सकारात्मक प्रतिक्रिया मिली। वहीं, इसके गाने भी दर्शकों को खूब पसंद आए। फिल्म में ‘चोली के पीछे’ के गाने का रीमिक्स भी है, जिसे लोगों ने पसंद भी किया। यह गाना संजय दत्त, माधुरी दीक्षित और जैकी श्रॉफ की फिल्म ‘खलनायक’ का है, इस मूल गाने को ‘क्रू’ के लिए रीक्रिएट किया गया, जिस पर मूल गाने की गायिका इला इला अरुण ने हाल ही में आपत्ति जताई थी। वहीं, अब ‘क्रू’ के गाने ‘चोली के पीछे’ के संगीत निर्देशक अक्षय रहेजा और आईपी सिंह ने भी इसी बारे में बात की है।

दरअसल, हाल ही में दिए साक्षात्कार में इला अरुण ने कहा था कि जब उन्हें इसके बारे में पता चला कि ‘चोली के पीछे’ गाने को रीक्रिएट किया गया है तो वे हैरान रह गईं। वहीं अब संगीत निर्देशक अक्षय रहेजा ने इला की प्रतिक्रिया पर बात करते हुए कहा कि गायिका की शिकायत यह थी कि उन्हें गाने के बारे में जानकारी नहीं दी गई थी। उन्होंने गाने या गीत के बारे में कुछ भी नहीं कहा है। लेबल ने उन्हें सूचित नहीं किया और उन्होंने इस बारे में बात की। वे एक प्रतिष्ठित और मशहूर गायिका हैं और हम उनका बहुत सम्मान करते हैं।

अक्षय ने आगे कहा कि ‘क्रू’ के गाने को लेकर उन्हें प्रशंसकों से सकारात्मक प्रतिक्रिया मिली है। दर्शकों का मानना है कि वे मूल गीत के सार को खूबसूरती से बनाए रखने में कामयाब रहे। उन्होंने इला अरुण या अलका याग्निक की आवाज नहीं बदली और यह गाने के लिए काम आया। वहीं उन्होंने इस बात का खुलासा नहीं किया कि इला अरुण को यह जानकारी क्यों नहीं दी गई थी।

इस बारे में बात करते हुए कि इला को इसकी जानकारी क्यों नहीं दी गई, आईपी ने मुस्कुराते हुए कहा कि यह इला जी और लेबल के बीच है, हम इस पर टिप्पणी करने वाले कोई नहीं हैं। उन्होंने अपना मुद्दा उठाया है और मुझे लगता है वे आपस में काम करेंगे। इसके साथ ही उन्होंने रीमिक्स के चलन और इसके भविष्य के बारे में भी बात की। उन्होंने कहा कि मुझे नहीं लगता कि इसमें कोई बुराई है। लोग नए गाने बनाते हैं और यहां तक कि रीमिक्स भी बनाते हैं। कभी-कभी मूल काम नहीं करते हैं और कभी-कभी रीमिक्स नंबर काम करते हैं। यह सब दर्शकों की पसंद पर निर्भर करता है। कई बार ऐसा होता है कि मैं बैंड का रीमिक्स संगीत सुनता हूं, इसके बाद मुझे मूल गाना पसंद नहीं आता। यह जरूरी है कि संगीत अच्छा होना चाहिए।

वहीं, फिल्म ‘क्रू’ की बात करें तो यह फिल्म सोने की चोरी पर आधारित है, जिसमें करीना कपूर, तब्बू और कृति सेनन के साथ दिलजीत दोसांझ भी मुख्य भूमिका में हैं। वहीं फिल्म में कपिल शर्मा कैमियो करते नजर आए। इस फिल्म का निर्माण एकता कपूर और रिया कपूर ने मिलकर किया है। फिल्म का निर्देशन राजेश कृष्णन द्वारा और निर्माता रिया कपूर द्वारा किया गया है। ‘क्रू’ टिकट खिड़की पर अच्छी कमाई कर रही है।

 

 

Check Also

बाहुबली क्राउन ऑफ ब्लड का ट्रेलर हुआ जारी

एनिमेटेड सीरीज ‘बाहुबली: क्राउन ऑफ ब्लड’ का बहुप्रतीक्षित ट्रेलर आखिरकार रिलीज हो गया है। यह …