Friday , April 19 2024

बरेली: रिपोर्ट दर्ज होने के बाद गैंगस्टर समीर उर्फ राका फरार

बरेली सेंट्रल जेल में बंद रहे गोंडा के कुख्यात अपराधी समीर उर्फ राका की 11 मार्च को जमानत हुई थी। जमानत के तुरंत बाद राका ने बरेली सेंट्रल जेल के फोटो सोशल मीडिया पर अपलोड कर दिए। इस मामले में उसके खिलाफ रिपोर्ट दर्ज कराई गई है।

बरेली केंद्रीय कारागार से रिहा कुख्यात बंदी समीर उर्फ राका इज्जतनगर थाने में रिपोर्ट दर्ज होने के बाद फरार हो गया है। उसने अपना सोशल मीडिया अकाउंट भी ब्लॉक कर दिया है। अब पुलिस राका को हिरासत में लेकर पूछताछ कर सकती है। जेल कर्मियों के खिलाफ भी कार्रवाई की जा सकती है।

गिरफ्तारी के खौफ से सहमे समीर उर्फ राका ने अपनी फेसबुक और इंस्टाग्राम आईडी बंद कर दी है। गोंडा के कुख्यात अपराधी राका की 11 मार्च को जमानत हुई थी। जमानत के तुरंत बाद राका ने बरेली सेंट्रल जेल के फोटो सोशल मीडिया पर अपलोड कर दिए। फोटो वायरल होने के बाद राका ने सफाई दी कि फोटो कहां से वायरल हुए और किसने किए, उसको नहीं पता। जबकि राका ने अपनी फेसबुक और इंस्टाग्राम आईडी पर फोटो खुद ही अपलोड किए थे और बाद में उसी आईडी पर वीडियो जारी कर अनभिज्ञता जताई थी।

सेंट्रल जेल के जेलर नीरज कुमार ने सोमवार को इज्जतनगर थाने में राका के खिलाफ कारागार अधिनियम के तहत रिपोर्ट दर्ज कराई है। रिपोर्ट के बाद राका का सारा टशन काफूर हो गया और वह गिरफ्तारी से बचने के लिए भागा फिर रहा है।

समीर को पुलिस भी देती थी वीआईपी ट्रीटमेंट
समीर उर्फ राका ने लखनऊ, अयोध्या और गोंडा में कई बड़ी वारदातों को अंजाम दिया है। समीर के खिलाफ दर्ज सभी मामले गंभीर प्रकृति के हैं। प्रशासनिक आधार पर ही समीर को बरेली सेंट्रल जेल में रखा गया था। जेल से समीर को विभिन्न जिलों की अदालत में पेशी पर ले जाया जाता था। पेशी पर ले जाने के दौरान पुलिस भी मोटी रकम लेकर समीर को वीआईपी ट्रीटमेंट देती थी। समीर के इंस्टाग्राम आईडी पर पुलिसवालों के साथ दावत उड़ाते उसके कई फोटो डाले गए थे।

इनमें से एक फोटो वायरल हो रहा है। फोटो में राका किसी होटल में बैठा है। वहीं एक पुलिसवाला उसके सामने खड़ा है और दूसरा पुलिसकर्मी बगल में बैठा है। समीर ने फोटो डालकर कैप्शन में लिखा है कस्टडी इंजाय। यह फोटो तब का है जब समीर जेल में बंद था। फोटो वायरल होने के बाद पुलिसवालों पर भी सवाल खड़े हो रहे हैं। बताया जा रहा है कि अयोध्या कोर्ट में जाने के दौरान भी वह मौज मस्ती करता था।

सर्दी के दिनों में कराया फोटो, तारीख से होगी कार्रवाई: डीआईजी जेल
पुलिस ने साइबर सेल को पत्रावली भेजकर राका के मामले में डिटेल देने की अपेक्षा की है। डीआईजी जेल कुंतल किशोर ने बताया कि राका जिस तरह गर्म कपड़े पहने है, उससे लगता है कि ठंड के दिनों में फोटो किए गए हैं। हो सकता है कि यह पिछले या इससे भी पिछले सीजन के फोटो हों।

पुलिस की तकनीक जांच से इन फोटो को खींचने का समय तय होगा तो यह पता करना आसान होगा कि उन दिनों में किस-किस स्टाफ की ड्यूटी थी और फोटो कौन खींच रहा था। इसलिए तकनीकी रिपोर्ट का इंतजार है। इसके बाद जेल अधीक्षक स्तर की जांच को अंतिम रूप देकर कार्रवाई की जाएगी।

 

Check Also

बिहार: तिलक समारोह से लौट रहे लोगों से भरा ट्रैक्टर नहर में पलटा

बिहार: तिलक समारोह से लौट रहा ट्रेक्टर पलट गया, जिसमें तीन लोगों की मौके पर …