Friday , May 3 2024

लोकसभा चुनाव से पहले महाराष्ट्र में भाजपा को झटका…

लोकसभा चुनाव से पहले महाराष्ट्र में भाजपा को बड़ा झटका लगा है। जलगांव से भाजपा सांसद उन्मेश पाटिल आज यूबीटी प्रमुख उद्धव ठाकरे की उपस्थिति में उद्धव गुट में शामिल होंगे। इसकी जानकारी शिवसेना (यूबीटी) सांसद संजय राउत ने दी है। बता दें कि 2019 के लोकसभा चुनाव में उन्मेश पाटिल रिकॉर्ड सात लाख वोट हासिल करके जलगांव से चुने गए थे।

लोकसभा चुनाव से पहले महाराष्ट्र में भाजपा को बड़ा झटका लगा है। जलगांव से भाजपा सांसद उन्मेश पाटिल आज यूबीटी प्रमुख उद्धव ठाकरे की उपस्थिति में उद्धव गुट में शामिल होंगे। इसकी जानकारी शिवसेना (यूबीटी) सांसद संजय राउत ने दी है।

क्या बोले संजय राऊत?
शिवसेना(UBT) सांसद संजय राउत ने कहा, आज 12 बजे मातोश्री पर कार्यक्रम होगा जहां उन्मेष पाटील अपने सभी साथियों के साथ शिवसेना(UBT) में शामिल होंगे। ये पतझड़ नहीं है यहां पूरा पेड़ ही टूटने वाला है। जड़े ED-CBI की हैं वे गिरने वाला हैं।

सात लाख वोट से जीते थे 2019 का चुनाव
2019 के लोकसभा चुनाव में उन्मेश पाटिल रिकॉर्ड सात लाख वोट हासिल करके जलगांव से चुने गए थे। पाटिल लोकसभा में जिले के कई लंबित मुद्दों को सुलझाने में सफल रहे हैं। भले ही मतदाता उनके काम से खुश थे, लेकिन नेताओं ने उन्हें दूसरा मौका न देने का फैसला कर लिया था, क्योंकि उन्हें डर था कि इससे पार्टी में उनका कद बढ़ जाएगा।

इस बार भाजपा ने किसको दिया टिकट?
वहीं, इस बार भाजपा ने जलगांव निर्वाचन क्षेत्र से स्मिता वाघ को टिकट दिया है। इससे पाटिल के समर्थक नाराज हो गए और पार्टी बदलने का फैसला लिया गया। मंगलवार सुबह सबसे पहले उन्मेश पाटिल ने शिवसेना नेता संजय राउत से मुलाकात की, उसके बाद मातोश्री में पार्टी प्रमुख उद्धव ठाकरे से मुलाकात की। इस मुलाकात के बाद उन्होंने कहा कि वह ‘जय श्री राम’ के नारे के साथ बीजेपी को अलविदा कहकर शिवसेना (यूबीटी) में शामिल हो रहे हैं।

Check Also

ज्ञानवापी: लार्ड विश्वेश्वरनाथ केस में मुख्तार को पक्षकार बनने की मांग खारिज

वाराणसी: कोर्ट में बहस के दौरान मुख्तार की ओर से कहा गया कि वह अपने …