Friday , May 17 2024

आईपीएल 2024 में लखनऊ सुपर जायंट्स की किस्मत पलटने आया खूंखार तेज गेंदबाज

लखनऊ सुपर जायंट्स ने पंजाब किंग्स के खिलाफ होने वाले मैच से ठीक पहले अपने स्क्वाड में एक बड़ा बदलाव किया है। लखनऊ ने डेविड विली के रिप्लेसमेंट का एलान कर दिया है। विली की जगह पर टीम में न्यूजीलैंड के फास्ट बॉलर मैट हेनरी को शामिल किया गया है। हेनरी कीवी टीम की ओर से अब तक 17 टी-20 इंटरनेशनल मैच खेल चुके हैं।

पंजाब किंग्स के खिलाफ होने वाले मुकाबले से पहले लखनऊ सुपर जायंट्स की टीम में खूंखार तेज गेंदबाज की एंट्री हुई है। यह फास्ट बॉलर कोई और नहीं, बल्कि न्यूजीलैंड के स्टार बॉलर मैट हेनरी हैं। हेनरी को लखनऊ ने डेविड विली की जगह टीम में शामिल किया है। गौरतलब है कि विली ने निजी कारणों का हवाला देते हुए टूर्नामेंट से अपने नाम वापस ले लिया था।

लखनऊ की टीम में आए मैट हेनरी
लखनऊ सुपर जायंट्स ने डेविड विली के रिप्लेसमेंट के तौर पर मैट हेनरी को आईपीएल 2024 के लिए टीम में शामिल किया है। हेनरी को लखनऊ ने उनके बेस प्राइस 1.25 करोड़ रुपये में खरीदा है। हेनरी की गिनती दुनिया के सबसे घातक तेज गेंदबाजों में की जाती है। हेनरी के आने से लखनऊ का पेस अटैक अब पहले से कहीं बेहतर दिखाई दे रहा है।

घातक गेंदबाजों में होती है हेनरी की गिनती
मैट हेनरी न्यूजीलैंड की ओर से अब तक वह कुल 17 टी-20 इंटरनेशनल मैच खेल चुके हैं और इस दौरान उन्होंने 20 विकेट अपने नाम किए हैं। वहीं, कीवी टीम की तरफ से खेले 82 वनडे मैचों में हेनरी ने 141 विकेट निकाले हैं। हालांकि, टी-20 में कीवी फास्ट बॉलर महंगा साबित हुआ है और उन्होंने 8.13 की इकॉनमी से रन खर्च किए हैं। हेनरी रफ्तार के साथ-साथ अपनी अच्छी लाइन एंड लेंथ के लिए जाने जाते हैं।

लखनऊ ने हार के साथ किया है आगाज
लखनऊ सुपर जायंट्स का आगाज आईपीएल 2024 में अच्छा नहीं रहा है। टीम को पहले मैच में राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ 20 रन से हार का सामना करना पड़ा था। गेंदबाजी में मोहसिन खान और नवीन उल हक दोनों ही काफी महंगे साबित हुए थे। मोहिसन ने 4 ओवर में 45, तो नवीन ने 41 रन खर्च कर डाले थे। वहीं, स्पिन गेंदबाज रवि बिश्नोई को भी जमकर मार पड़ी थी। बल्लेबाजी में भी केएल राहुल और निकोलस पूरन ही रंग जमा सके थे।

Check Also

टी20 वर्ल्ड कप 2024 के लिए नीदरलैंड्स टीम का एलान

टी20 वर्ल्ड कप 2024 के लिए नीदरलैंड्स की 15 सदस्यीय टीम का एलान हो गया …