Saturday , May 4 2024

बिहार: लालू के करीबी राजद विधायक के ठिकाने पर ईडी की छापेमारी

इधर, महागठबंधन में सीट बंटवारे को लेकर बातचीत चल रही है। उधर, प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) की टीम बक्सर के ब्रह्मपुर विधानसभा क्षेत्र से राष्ट्रीय जनता दल के विधायक और लालू प्रसाद यादव के करीबी शंभू नाथ यादव के ठिकानों पर छापेमारी कर रही है। पटना से बक्सर पहुंची ईडी की अलग-अलग टीम राजद विधायक ने सात ठिकानों पर पहुंची हैं। बक्सर के सदर, सिमरी, ब्रह्मपुर और चक्की प्रखंड क्षेत्र में विधायक से जुड़े ठिकानों पर छापेमारी चल रही है। इस रेड के बाद राजद खेमे में हड़कंप मचा हुआ है। वहीं राजद नेताओं का कहना है कि केंद्र सरकार जानबूझकर लालू परिवार और राजद नेताओं को परेशान कर रही है।

विधायक शंभू नाथ यादव से जुड़ी संपत्तियों की तलाशी
सूत्रों की मानें तो ईडी के अधिकारियों की टीम ने राजद विधायक शंभू नाथ यादव से जुड़ी संपत्तियों की तलाशी ली। यह तलाशी कथित तौर पर मनी लॉन्ड्रिंग के मामले में ली जा रही है। सूत्रों जिन स्थानों की तलाशी ली जा रही है उनमें ब्रह्मपुर के चक्की इलाके में उनका आवास भी शामिल है।

दिल्ली के शासक राजद और उसके नेताओं से डरते हैं
इधर, राजद का कहना है कि भाजपा इससे डरती है और तलाशी उसी का नतीजा है। पार्टी प्रवक्ता मृत्युंजय तिवारी ने आरोप लगाया, “भाजपा राजद नेताओं के खिलाफ ईडी, सीबीआई और आयकर विभाग का इस्तेमाल करती है। यह स्पष्ट है कि दिल्ली के शासक राजद और उसके नेताओं से डरते हैं, इसलिए वे हमारे खिलाफ केंद्रीय एजेंसियों का इस्तेमाल कर रहे हैं।”

Check Also

उत्तराखंड वन विकास निगम के अध्यक्ष कैलाश गहतोड़ी का निधन

उत्तराखंड वन विकास निगम के अध्यक्ष कैलाश गहतोड़ी का निधन हो गया। कैलाश गहतोड़ी लंबे …