Friday , April 19 2024

बिहार: रामलला के दर्शन के लिए बेतिया से आज खुलेगी आस्था स्पेशल

बिहार के बेतिया से कटरा-अयोध्या के लिए आस्था स्पेशल ट्रेन 28 फरवरी यानी आज बुधवार को खुलेगी। इस ट्रेन में 1,344 श्रद्धालु बेतिया से रामलला के दर्शन के लिए कटरा-अयोध्या पहुंचेंगे, जिससे श्रद्धालुओं में खुशी का माहौल है।

कार्यालय अधीक्षक निकेत कुमार और सहायक मंडल यांत्रिक अभियंता समस्तीपुर अवनीश कुमार ने बताया कि इस स्पेशल ट्रेन में कुल 1,344 यात्री सफर करेंगे। यह ट्रेन रात्रि 11:00 से बेतिया से खुलेगी, जो कटरा-अयोध्या तक जाएगी। इस ट्रेन से जाने वाले यात्रियों को अयोध्या के दर्शन कराकर एक मार्च को वापस बेतिया लौट आएंगे। आस्था की यह स्पेशल ट्रेन बेतिया से खुलकर नरकटियागंज, पनिहवा, कप्तानगंज, गोरखपुर, मनकापुर, कटरा और अयोध्या स्टेशनों पर रुकेगी। यह ट्रेन एक मार्च को वापस बेतिया आएगी, जिसको लेकर यहां तैयारी पूरी कर दी गई है। यह ट्रेन आधुनिक सुविधाओं से लैस रहेगी।

इसके साथ ही उन्होंने बताया कि ट्रेन यात्री के लिए सभी सुविधाओं से लैस होगी। ट्रेन में 20 स्लीपर बोगी हैं। प्रत्येक यात्री की सुविधा के लिए एक चादर, एक तकिया, एक कंबल उपलब्ध कराया जाएगा। ट्रेन में रेड कलर का सॉफ्ट मैट बिछा हुआ है। सभी बाथरूम में मैट लगे हुए हैं। भगवान रामलला के दर्शन करने के बाद इस ट्रेन से यात्रा करने वाले यात्रियों को वापस बेतिया लाया जाएगा। इस ट्रेन से यात्रा करने वाले यात्रियों में खुशी का माहौल है। श्रद्धालुओं के अंदर काफी खुशी देखी जा रही है।

Check Also

बिहार: तिलक समारोह से लौट रहे लोगों से भरा ट्रैक्टर नहर में पलटा

बिहार: तिलक समारोह से लौट रहा ट्रेक्टर पलट गया, जिसमें तीन लोगों की मौके पर …