Monday , May 6 2024

महाराष्ट्र: मुंबई दौरे पर भाजपा अध्यक्ष जेपी नड्डा

नड्डा सीएम शिंदे के आवास वर्षा पर मिले। गौरतलब है कि भाजपा अध्यक्ष का पूरा फोकस अप्रैल-मई में होने वाले लोकसभा चुनाव पर है। इसी सिलसिले में वह महानगर की सभी छह सीटों को कवर करने के इरादे से मुंबई के दो दिवसीय दौरे पर पहुंचे हैं।

बीजेपी अध्यक्ष जेपी नड्डा ने बुधवार को महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे से मुलाकात की। नड्डा सीएम शिंदे के आवास वर्षा पर मिले। गौरतलब है कि भाजपा अध्यक्ष का पूरा फोकस अप्रैल-मई में होने वाले लोकसभा चुनाव पर है। इसी सिलसिले में वह महानगर की सभी छह सीटों को कवर करने के इरादे से मुंबई के दो दिवसीय दौरे पर पहुंचे हैं। इस दौरान नड्डा के साथ उपमुख्यमंत्री देवेन्द्र फड़णवीस, मुंबई भाजपा अध्यक्ष आशीष शेलार और पार्टी की राज्य इकाई के प्रमुख चन्द्रशेखर बावनकुले भी मौजूद रहे।

महायुति गठबंधन का लक्ष्य महाराष्ट्र में 45 से अधिक लोकसभा सीटें जीतना…

अजित पवार के नेतृत्व वाले एनसीपी के महाराष्ट्र प्रदेश अध्यक्ष सुनील तटकरे ने बुधवार को कहा कि आगामी चुनाव में महायुति गठबंधन राज्य की 48 लोकसभा सीटों में से 45 से अधिक सीटें जीतने का प्रयास करेगा। उन्होंने बिना दावा दिया कि कुछ नेता अजित पवार के नेतृत्व वाली पार्टी में शामिल होने के इच्छुक हैं।

तटकरे ने पत्रकारों को बताया, ‘कुछ नेता अजित पवार और राकांपा की आलोचना करते हैं, लेकिन कुछ ऐसे भी हैं जो हमसे जुड़ने में रुचि रखते हैं। हमारे गठबंधन ने लोकसभा चुनाव में 45 से अधिक सीटें जीतने का लक्ष्य रखा है।’ बता दें कि महायुति गठबंधन में मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे के नेतृत्व वाली शिवसेना, भारतीय जनता पार्टी और राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी शामिल हैं।

कांग्रेस पर लगाया आरोप
तटकरे ने आगे कहा, ‘चुनाव आयोग ने हमें पार्टी का नाम बरकरार रखने की अनुमति दी है, लेकिन कुछ लोग हमारी आलोचना कर रहे हैं, बावजूद हम धैर्य से मुकाबला करेंगे। हम विचारधारा की लड़ाई लड़ रहे हैं। हम पार्टी नेटवर्क को मजबूत करेंगे।’ उन्होंने आरोप लगाया कि कांग्रेस ने हमेशा अल्पसंख्यकों को वोट बैंक के रूप में इस्तेमाल किया।

तटकरे ने दावा किया कि अगर 2019 में अजित पवार को डिप्टी सीएम नियुक्त नहीं किया गया होता तो तत्कालीन महा विकास अघाड़ी सरकार बच नहीं पाती। राकांपा सांसद ने कहा, ‘अजित दादा का योगदान किसी भी अन्य नेता से अधिक है। वह पार्टी की जीत सुनिश्चित करने में सबसे बड़ी भूमिका निभाते हैं।”

Check Also

यूपी: वृंदावन लाया गया इस्कॉन के अध्यक्ष गोपाल कृष्ण गोस्वामी महाराज का पार्थिव शरीर

इस्कॉन आईजीसी के अध्यक्ष गोपाल कृष्ण गोस्वामी महाराज का निधन होने के बाद वृंदावन में …