Friday , May 3 2024

लखनऊ: रुपये न देने पर बेटे ने पिता के सिर पर हथौड़ी मारकर की हत्या

लखनऊ के गाजीपुर में एक युवक पिता द्वारा रुपये न देने पर हैवान बन गया और सिर पर हथौड़ी से वार कर हत्या कर दी। पूछताछ में आरोपी ने वारदात कबूल कर ली है।

लखनऊ के गाजीपुर इलाके में सोमवार रात नशेबाज युवक ने रुपये न देने पर अपने ही पिता की हथौड़ी मारकर हत्या कर दी। मंगलवार सुबह जब मृतक का दूसरा बेटा पहली मंजिल से नीचे आया तो पिता को खून से लथपथ पड़ा देखा। सूचना पर पहुंची पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए भेजा। आरोपी को गिरफ्तार कर लिया। पूछताछ में आरोपी ने वारदात कबूल की है।

गाजीपुर के कसैला गांव निवासी खुशीराम (72) पुलिस विभाग में फॉलोवर (चतुर्थ श्रेणी कर्मचारी) थे। घर के ग्राउंड फ्लोर पर वह अपने छोटे बेटे हेमंत के साथ रहते थे। पहली मंजिल पर उनके बड़े बेटे रिंकू परिवार के साथ रहते हैं।

एसीपी गाजीपुर विकास जायसवाल के मुताबिक हेमंत शराब का लती है। वह अक्सर पिता से रुपयों की मांग करता रहता था। न देने पर मारपीट करता था। सोमवार रात करीब 11 बजे रुपये न देने पर फिर से वह पिता से झगड़ रहा था। इसी दौरान उसने उनके सिर पर हथौड़ी से वार कर दिए। खुशीराम की मौके पर ही मौत हो गई।

वारदात को अंजाम देने के बाद वह कमरे में ही रात भर बैठा रहा। सुबह जब रिंकू वहां पहुंचा तब पुलिस को उसने सूचना दी। एसीपी ने बताया कि हेमंत को गिरफ्तार कर लिया गया है। हथौड़ी भी बरामद कर ली गई है।

Check Also

उत्तराखंड वन विकास निगम के अध्यक्ष कैलाश गहतोड़ी का निधन

उत्तराखंड वन विकास निगम के अध्यक्ष कैलाश गहतोड़ी का निधन हो गया। कैलाश गहतोड़ी लंबे …