Tuesday , April 30 2024

बिहार: सीतामढ़ी में बारात की आतिशबाजी से निकली चिंगारी से लगी आग

सीतामढ़ी में बीती रात बारात में की जा रही आतिशबाजी से निकली चिंगारी से पास के ही एक फूस के घर में भीषण आग लग गई। इससे मौके पर अफरा-तफरी मच गई। पुलिस मामले की जांच कर रही है।

बिहार के सीतामढ़ी के कैलाशपुरी आजाद चौक पर भीषण आग लगने की घटना सामने आई है। इसकी वजह से मौके पर अफरा-तफरी का माहौल कायम हो गया। चारों तरफ लोग शोर मचाने लगे। बताया जा रहा है कि पटाखे की चिंगारी से लगी आग काफी भयावह हो गई और लोगों को इस आग के फैलने का डर सताने लगा। यह घटना जिले के डुमरा थाना क्षेत्र के कैलाशपुरी मोहल्ले के आजाद चौक की है। जहां एक फूस के घर में आग लग गई।

जानकारी के अनुसार, कैलाशपुरी मोहल्ले में विवाह समारोह में एक बारात आई थी। जहां रविवार की रात दरवाजा लगाने के दौरान बारातियों द्वारा जमकर आतिशबाजी की जा रही थी। इसी दौरान आतिशबाजी से पटाखे की निकली चिंगारी सड़क किनारे एक फूस के घर पर जा गिरी, जिससे आग लग गई। इसके बाद चारों तरफ अफरा-तफरी का माहौल हो गया। सभी बाराती भागने लगे और बैंड बाजा बंद हो गया।

आग की भयावहता को देखते हुए लोगों ने पुलिस और अग्निशमन को फोन कर सूचना दी। सूचना मिलते ही मौके पर पहुंची डुमरा थाना पुलिस और अग्निशमन विभाग की गाड़ी पहुंची। फिर स्थानीय लोगों की मदद से कड़ी मशक्कत के बाद आग पर काबू पा लिया।

बताया जा रहा है कि एक बारात जा रही थी। इसी दौरान बारात में की गई आतिशबाजी की चिंगारी से लालू राय के मवेशी के लिए रखे भूसे वाले घर में आग लग गई। मौके पर पहुंची पुलिस प्रशासन की टीम मामले की जांच में जुट गई है।

Check Also

महाराष्ट्र: नासिक में ट्रक को ओवरटेक करने की कोशिश में बस चालक ने वाहन से खो दिया नियंत्रण

ट्रक को ओवरटेक करने की कोशिश में बस चालक ने वाहन से नियंत्रण खो दिया …