Tuesday , September 17 2024

अपने बिजनेस का विस्तार कर रहा है इंडियन ओवरसीज बैंक

सार्वजनिक क्षेत्र के इंडियन ओवरसीज बैंक के एक शीर्ष अधिकारी ने शनिवार को कहा कि अपने 88वें स्थापना दिवस समारोह के उपलक्ष्य में इस वर्ष के दौरान 88 नई शाखाएं खोलने की विस्तार योजना तैयार की है।

इस अवसर पर चेन्नई मुख्यालय वाले बैंक ने RuPay क्रेडिट कार्ड वेरिएंट, IOB फ्रीडम सेविंग्स और करंट अकाउंट वेरिएंट और ऑनलाइन लॉकर समझौतों के लिए डिजिटल दस्तावेज निष्पादन का अनावरण किया।

1937 में हुई थी स्थापना

1937 में इसी दिन बैंक की स्थापना करने वाले दिवंगत एम सीटी एम चिदंबरम चेट्टियार को श्रद्धांजलि अर्पित करने के बाद, बैंक के प्रबंध निदेशक अजय कुमार श्रीवास्तव ने कहा कि उनकी योजना वर्ष के दौरान 88 नई शाखाएं खोलने की है।

उन्होंने कहा कि यह साहसिक विस्तार पहल व्यापक वित्तीय सेवाओं की पेशकश के प्रति बैंक के अटूट समर्पण को दर्शाता  है, जिससे देश भर में फैले समुदायों में आर्थिक जीवंतता और समावेशिता को बढ़ावा मिलता है।

डिपॉजिट पर ब्याज दरों में बढ़ोतरी

इंडियन ओवरसीज बैंक ने कहा कि उसने तत्काल प्रभाव से 444 दिनों के लिए रुपए रिटेल टर्म डिपॉजिट पर ब्याज दरों में 20 आधार अंकों की बढ़ोतरी की है। इसके साथ ही खुदरा सावधि जमाकर्ताओं को 444 दिनों की सावधि जमा( term deposit) पर 7.30 प्रतिशत, वरिष्ठ नागरिकों को 7.80 प्रतिशत और सुपर वरिष्ठ नागरिकों को 8.05 प्रतिशत की ब्याज दर मिलेगी।

बैंक के मुख्य कार्यकारी अधिकारी श्रीवास्तव ने इस अवसर पर यहां रामकृष्ण मठ के माध्यम से दिव्यांग व्यक्तियों को 11 तिपहिया साइकिलें और नौ व्हीलचेयर सौंपीं।

Check Also

Jio से पहले Google ने कर दी फोन स्टोरेज की टेंशन खत्म! लाया सस्ता Cloud Storage प्लान; जानें कीमत

Google One Lite Plan Price: क्या आप भी Cloud Storage पर ‘No Storage’ वाले नोटिफिकेशन …