Sunday , May 19 2024

ग्रैमी जीतने के बाद भारत लौटे शंकर महादेवन

रविवार को लॉस एंजिल्स में 66वें ग्रैमी अवॉर्ड्स का आयोजन किया गया। भारत ने इस साल ग्रैमी अवॉर्ड्स में बड़ी जीत हासिल की है। गायक शंकर महादेवन और तबला वादक जाकिर हुसैन समेत पांच संगीतकारों ने ये पुरस्कार अपने नाम किया। प्रतिष्ठित पुरस्कार जीतने के बाद शंकर महादेवन मुंबई लौट आए हैं। इस दौरान एयरपोर्ट पर गर्मजोशी के साथ उनका स्वागत किया गया। वह जाकिर हुसैन के साथ फ्यूजन बैंड शक्ति का हिस्सा हैं।

शंकर महादेवन के बैंड शक्ति ने ‘दिस मोमेंट’ के लिए ग्रैमी 2024 में सर्वश्रेष्ठ वैश्विक संगीत एल्बम का पुरस्कार जीता है। जॉन मैकलॉघलिन, जाकिर हुसैन, शंकर महादेवन, वी.सेल्वगनेश और गणेश राजगोपालन के सहयोग से बनी शक्ति को उनके दिस मोमेंट के लिए ग्रैमी अवार्ड से सम्मानित किया गया। गायक अपनी इस जीत पर बेहद ही खुश हैं। मुंबई वापस आने के बाद उन्होंने एयरपोर्ट पर मीडिया से बात की। इसके साथ ही अपनी उपलब्धि का जश्न मनाने के लिए चॉकलेट बांटी।

इतनी बड़ी उपलब्धि के बाद उनके भारत वापस लौटने पर एयरपोर्ट पर पैपराजी की भीड़ उमड़ पड़ी। इस दौरान महादेवन ने मीडिया से बात करते हुए कहा, ‘यह मेरे और मेरे बैंड के सभी सदस्यों के लिए एक बहुत ही विशेष क्षण है। मेरे लिए, यह एक सपने के सच होने जैसा है। 25 वर्षों की तपस्या के बाद हमें ग्रैमी पुरस्कार मिला है।

शंकर महादेवन ने अपने सोशल मीडिया हैंडल पर भी एक धन्यवाद नोट साझा किया। इंस्टाग्राम पर उन्होंने ग्रैमी अवॉर्ड्स के साथ तस्वीरें साझा कर लिखा, हमने यह किया, मैंने कभी नहीं सोचा था कि जिस बैंड से मैंने संगीत सीखा है। मेरा संगीत सौंदर्यशास्त्र वह बैंड होगा और मैं अंततः प्रदर्शन करूंगा और ग्रैमी जीतूंगा।’

अपने नोट में गायक ने आगे कहा, ‘यही वह क्षण है, जिससे मैं आसानी से कह सकता हूं कि सपने सच होते हैं। शक्ति एक सपना था जो सच हो गया। ऐसा करने के लिए सर्वशक्तिमान को धन्यवाद। यह सचमुच एक क्षण है।’ महादेवन के इस पोस्ट पर कमेंट कर फैंस से लेकर सेलेब्स तक हर कोई कमेंट कर बधाई दे रहा है।

Check Also

सुनील शेट्टी की वेब सीरीज से जुगल हंसराज का खतरनाक लुक आउट

यशराज बैनर तले बनी कल्ट फिल्म मोहब्बतें (Mohabbatein) फैंस की फेवरेट मानी जाती है। इस …