Thursday , May 2 2024

बिहार: बेगूसराय में मछली व्यवसायी की हत्या, पढ़िये पूरा मामला

पुलिस का कहना है कि जमीन विवाद में हत्या की बात सामने आ रही है। कुछ लोगों से पूछताछ की जा रही है। मामले में आगे की कार्रवाई चल रही है।

बेगूसराय में दिनदहाड़े मछली व्यवसायी की हत्या कर दी गई। परिजनों का कहना है कि वह मछली निकलवाने के लिए गया था। इसी दौरान तीन अपराधियों ने उसे घेर लिया और सिर में गोली मारकर उसे मौत के घाट उतार दिया। घटना के बाद इलाके में हड़कंप मच गया। आसपास के लोगों की भीड़ लग गई। इधर, सूचना मिलते ही पुलिस मौके पर पहुंची और छानबीन में जुट गई। पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया।

पांच धूर जमीन के विवाद में आमिर सहनी की हत्या की गई
घटना चेरिया बरियारपुर थाना क्षेत्र के करोड़ गांव की है। मृतक मछुआरे की पहचान करोड़ गांव निवासी आमिर साहनी के रूप में की गई है। मृतक के परिजनों ने गांव के ही राम बालक तांती ,उमेश तांती सहित अन्य लोगों पर हत्या का आरोप लगाया है। परिजनों के अनुसार, महज पांच धूर जमीन के विवाद में आमिर सहनी की हत्या की गई है। पुलिस का कहना है कि जमीन विवाद में हत्या की बात सामने आ रही है। कुछ लोगों से पूछताछ की जा रही है। मामले में आगे की कार्रवाई चल रही है।

हत्यारोपियों ने जमीन पर जबरन कब्जा कर लिया था
मृत व्यवसायी के भाई शंकर साहनी ने बताया कि एक जमीन जो रामबालक तांती लिखवाना चाहता था लेकिन जमीन के मालिक लगातार आमिर सहनी से जमीन लिखवाने की बात कर रहे थे। लेकिन, लगभग 10 लख रुपए कट्ठे जमीन की कीमत होने की वजह से अमीर साहनी एवं उसके परिवार वालों ने जमीन लिखवाने से इनकार कर दिया तब जमीन के मालिक ने आश्वासन दिया था कि 10 फीट का रास्ता आमिर साहनी एवं उसके परिवार वालों को दे दिया जाएगा। इधर, पूर्व से ही राम बालक तांती ने उस जमीन पर जबरन कब्जा कर लिया था। जब आमिर साहनी एवं उसके परिजनों के द्वारा सिर्फ रास्ता के लिए पांच धूर जमीन की कीमत जमीन मालिक को दी गई। इसी से आक्रोशित होकर रामबालक तांती उमेश तांती एवं अन्य लोगों ने उसकी गोली मारकर हत्या कर दी।

Check Also

यूपी: दिल्ली के बाद लखनऊ के स्कूलों को बम से उड़ाने की धमकी

राजधानी लखनऊ के स्कूलों को बम से उड़ाने की धमकी पर हड़कंप मच गया। स्कूलों …