Saturday , May 18 2024

दिल्ली: किराएदार ने की थी बुजुर्ग महिला की हत्या

उत्तर-पूर्वी दिल्ली के नंद नगरी इलाके में बुजुर्ग महिला को अगवा कर हत्या करने की गुत्थी को पुलिस ने सुलझा लिया है। हत्यारोपी गांव धीमरपुरा, अलीगढ़ निवासी देवेंद्र उर्फ देव (31) महिला का किराएदार है। अवैध संबंधों की वजह से उसने बुजुर्ग आशा देवी (60) की बेरहमी से हत्या कर शव को पॉलीथीन में लपेटकर बेड (दीवान) में छिपा दिया। इसके बाद फरार हो गया। पुलिस ने आरोपी को अलीगढ़ से दबोच लिया।           

देवेंद्र की शादी तय हो गई थी। आशा को जब इस बात का पता चला तो उन्होंने इसका विरोध जताकर देवेंद्र को हर्ष विहार स्थित मकान पर बातचीत के लिए बुला लिया। वहां आशा देवी ने अपने जिंदा रहने तक देवेंद्र को शादी न करने का दबाव बनाया। इस बात पर दोनों के बीच कहासुनी हो गई और आशा ने देवेंद्र को थप्पड़ मार दिया। इसी बात पर आरोपी ने ईंट से वार कर आशा की हत्या कर दी। बाद में शव को पॉलीथीन में लपेटकर बेड में डाला। आशा के 13 हजार रुपये और पहने हुए जेवरात लूटकर आरोपी फरार हो गया।              

पुलिस ने पोस्टमार्टम के बाद आशा का शव परिवार के हवाले कर दिया है। आरोपी देवेंद्र से पूछताछ कर रुपये और बुजुर्ग आशा देवी के जेवरात बरामद करने का प्रयास किया जा रहा है। घटना के खुलासे के बाद बुजुर्ग आशा देवी और देवेंद्र का परिवार काफी हैरान है। पुलिस सीडीआर और बाकी सबूतों के आधार पर मामले की जांच कर रही है।             

यह था हत्याकांड का पूरा मामला…

आशा देवी अपने परिवार के साथ दिलशाद गार्डन में रहती थीं। इनके पति हरि राम की काफी समय पहले मौत हो गई थी। आशा के नंद नगरी ए-ब्लॉक और हर्ष विहार में दो मकान थे। 10 दिसंबर को आशा नंद नगरी में किराया लेने जाने की बात कर निकली। इसके बाद वह वापस नहीं लौटीं। परिजनों ने उनको तलाश किया।       

बाद में 13 दिसंबर को उनके बेटे महावीर सिंह ने आशा देवी की गुमशुदगी नंद नगरी थाने में दर्ज करा दी। इस बीच परिवार भी उनकी तलाश करता रहा। शुक्रवार को परिजन हर्ष विहार स्थित मकान पर पहुंचे तो उनको घर का दरवाजा खोलते ही तेज दुर्गंध आई। ग्राउंड फ्लोर पर बेड को खोलकर देखा गया तो उसमें आशा देवी की लाश मिली।                     

बाद में मामले की सूचना पुलिस को दी। क्राइम टीम के अलावा एफएसएल की टीम ने मौके से साक्ष्य जुटाए। सीडीआर और टेक्निकल सर्विलांस की मदद से पड़ताल शुरू की गई। छानबीन के दौरान पता चला कि 10 दिसंबर से आशा देवी के नंद नगरी स्थित मकान में रहने वाला किराएदार देवेंद्र उर्फ देव फरार है।            

बाद में शनिवार को एक टीम टेक्निकल सर्विलांस की जांच करते हुए अलीगढ़ उसके गांव पहुंची। वहां से आरोपी को दबोच लिया गया। पूछताछ के दौरान आरोपी ने हत्या की बात स्वीकार कर ली। आरोपी ने बताया कि उसने परेशान होकर गुस्से में वारदात को अंजाम दिया। आशा देवी उसे शादी नहीं करने दे रही थी।

Check Also

लाल किला के संग्रहालय सुना रहे 1857 की क्रांति से लेकर जलियांवाला बाग की दास्तां

राजधानी में संग्रहालय इतिहास से रूबरू करा रहे हैं। यहां बनती-बिगड़ती दिल्ली की दास्तां का …