Sunday , April 28 2024

बांग्लादेश ने श्रीलंका को 3 विकेट से हराया

विवाद और तीखी नोकझोंक से भरे मुकाबले में आखिरकार जीत बांग्लादेश के हाथ लगी। श्रीलंका से मिले 280 रन के लक्ष्य को बांग्लादेश ने 7 विकेट खोकर 41.1 ओवर में हासिल किया। टीम की ओर से नजमुल हुसैन शांतो ने बेहतरीन बल्लेबाजी करते हुए 90 रन जड़े, तो कप्तान शाकिब ने 82 रन की दमदार पारी खेली। इस हार के साथ ही श्रीलंका विश्व कप 2023 से बाहर भी हो गई है।

वर्ल्ड कप में पहली बार किया श्रीलंका को चित

बांग्लादेश क्रिकेट टीम ने वनडे विश्व कप के इतिहास में श्रीलंका को पहली बार पटखनी दी है। 280 रन के लक्ष्य का पीछा करने उतरी बांग्लादेश टीम की शुरुआत अच्छी नहीं रही और तन्जीद हसन को दिलशान मधुशंका ने 9 रन के स्कोर पर पवेलियन की राह दिखाई। लिटन दास भी अच्छी शुरुआत का फायदा नहीं उठा सके और 23 रन बनाकर चलते बने। हालांकि, इसके बाद शांतो और कप्तान शाकिब अल हसन ने बांग्लादेश की पारी को बखूबी अंदाज में संभाला और तीसरे विकेट के लिए 169 रन जोड़े।

कप्तान शाकिब-शांतो ने जमाया रंग

शाकिब अल हसन ने वर्ल्ड कप 2023 में अपना पहला अर्धशतक जमाया और वह 65 गेंदों पर 82 रन बनाने के बाद आउट हुए। वहीं, शांतो शतक से चूक गए और 90 रन बनाकर मैथ्यूज की गेंद पर क्लीन बोल्ड हुए। शाकिब और शांतो के आउट होने के बाद बांग्लादेश ने गुच्छे में लगातार तीन विकेट गंवाए। हालांकि, टीम आखिरी में 7 विकेट से जीत दर्ज करने में सफल रही।

असलंका ने ठोका शतक

टॉस गंवाकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी श्रीलंका की शुरुआत भी अच्छी नहीं रही और कुशल परेरा महज 4 रन बनाकर आउट हुए। वहीं, कप्तान कुशल मेंडिस 19 रन बनाने के बाद शाकिब का शिकार बने। सरमविक्रमा और पाथुम निशंका ने 41-41 रन का योगदान दिया, लेकिन दोनों ही बल्लेबाज अच्छी शुरुआत को बड़ी पारी में तब्दील नहीं कर सके। हालांकि, एक छोर से चरिथ असलंका ने बेहतरीन बल्लेबाजी की और वर्ल्ड कप 2023 में अपना पहला शतक जमाया। असलंका 105 गेंदों का सामना करने के बाद 108 रन बनाकर आउट हुए। असलंका के शतक के दम पर श्रीलंका की टीम 279 रन के स्कोर तक पहुंच सकी।

Check Also

आईसीसी ने युवराज सिंह को बनाया टी20 वर्ल्ड कप 2024 का ब्रांड एंबेसडर

टी20 वर्ल्ड कप में महज 36 दिन शेष बचे हैं। इससे पहले अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद …