Saturday , May 18 2024

बंगाल के कोयला खदान ढही,कई लोग मलबे में दबे और कई की मौत हो गयी

पश्चिम बंगाल के आसनसोल में एक कोयला खदान ढह गई। जिसके कारण इस हादसे में कम से कम 3 मजदूरों की मौत हो गई है और कई अन्य मजदूरों के मलबे में दबे होने की आशंका जताई गई है। महानिदेशक इरफान अहमद अंसारी के नेतृत्व में एक टीम ने घटना की जांच शुरू की और घटनास्थल का दौरा किया। घटनास्थल पर बचावकार्य भी जारी है।

पीटीआई, आसनसोल (पश्चिम बंगाल)। पश्चिम बंगाल के पश्चिम बर्धमान जिले में एक कोयला खदान ढहने से कम से कम तीन लोगों की मौत हो गई और कई अन्य के फंसे होने की आशंका है। इसकी जानकारी अधिकारियों ने शुक्रवार को दी।

पुलिस को संदेह है कि यह घटना तब हुई जब रानीगंज थाना क्षेत्र के एगरा ग्राम पंचायत के नारायणकुडी इलाके में ईस्टर्न कोलफील्ड्स लिमिटेड (ईसीएल) खदान से अवैध रूप से कोयला निकाला जा रहा था।

कोयला खदान ढहने से 3 मजदूरों की मौत

मृतकों की पहचान दिनेश रुइदास (38), सुमीर बाउरी (17) और सुरजीत सेन (21) के रूप में की गई, जो आसपास के इलाके के निवासी थे।

सीतारामपुर के खान सुरक्षा क्षेत्र 1 के महानिदेशक इरफान अहमद अंसारी के नेतृत्व में एक टीम ने घटना की जांच शुरू की और घटनास्थल का दौरा किया।

घटनास्थल पर बचावकार्य जारी

उन्होंने कहा, यह वैध खदान है लेकिन घटना बुधवार दोपहर की है जब अवैध तरीके से कोयला निकाला जा रहा था। तीन लोगों की मौत हो गई है और कई अन्य के फंसे होने की आशंका है।

मामले में आगे की जांच की जा रही है और बचावकार्य भी जारी है।

Check Also

सीएम हेमंत सोरेन को फिर लगा झटका, सुप्रीम कोर्ट ने नहीं दी अंतरिम जमानत

झारखंड मुक्ति मोर्चा के नेता और पूर्व मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन को धन शोधन घोटाले के …