Saturday , April 20 2024

चारधाम सहित श्री हेमकुंड साहिब धाम की यात्रा के लिए श्रद्धालुओं का पंजीकरण हुआ जारी

चारधाम सहित श्री हेमकुंड साहिब धाम की यात्रा के लिए उत्तराखंड पर्यटन विकास परिषद की ओर से श्रद्धालुओं का पंजीकरण जारी रखा गया है। ऋषिकेश के ट्रांजिट कैंप स्थित पंजीकरण केंद्र और गुरुद्वारा ऋषिकेश में खोले गए सभी काउंटर में यात्रियों का पंजीकरण जारी है।

यात्रियों का आनलाइन और भौतिक पंजीकरण करने वाली एजेंसी एथिक्स के प्रभारी प्रेमअनंत ने बताया कि अन्य दिन की भांति शनिवार को भी पंजीकरण केंद्र अपने निर्धारित समय पर खोल दिए गए। प्रतिदिन औसतन 2500 यात्री अपना पंजीकरण करा रहे हैं।

शनिवार सुबह नौ बजे तक 250 श्रद्धालुओं के भौतिक पंजीकरण किए जा चुके थे। उन्होंने कहा कि श्रद्धालुओं के पंजीकरण पर फिलहाल कोई रोक नहीं है। इतना जरूर है कि हेमकुंड सहित केदारनाथ धाम जाने वाले श्रद्धालुओं को सेम डेट को दर्शन की जगह अगले रोज को दर्शन की तिथि आवंटित की जा रही है।

राजस्थान की बिछुड़ी महिला परिजनों से मिलवाया

वहीं केदारनाथ धाम यात्रा पर आई संतोषी देवी, निवासी अवड़ा, जिला टोंक, राजस्थान उम्र 75 वर्ष केदारनाथ पैदल मार्ग पर गत रात्रि को मौसम खराब होने के कारण अपने परिजनों से बिछुड गई थी।

पुलिस ने महिला के लिए हीटर की व्यवस्था और ढांढस बंधा कर अथक परिश्रम कर उनके परिजनों को ढूंढ कर उनसे मिलवाया। परिजनों से मिलाने पर उक्त बुजुर्ग श्रद्धालु द्वारा उत्‍तराखंड पुलिस को साधुवाद दिया गया।

Check Also

बिहार: तिलक समारोह से लौट रहे लोगों से भरा ट्रैक्टर नहर में पलटा

बिहार: तिलक समारोह से लौट रहा ट्रेक्टर पलट गया, जिसमें तीन लोगों की मौके पर …