Sunday , July 21 2024

एआईएमआईएम प्रमुख असदुद्दीन ओवैसी ने अमित शाह के एक बयान पर किया पलटवार

तेलंगाना में अगले कुछ महीनों में विधानसभा चुनाव होना है। चुनाव से पहले राजनीतिक दलों के नेताओं के बीच जुबानी जंग और तेज हो गई है। ऑल इंडिया मजीलिस-ए-इत्तेहादुल मुस्लिमीन (एआईएमआईएम) के अध्यक्ष और सांसद असदुद्दीन ओवैसी ने गृहमंत्री अमित शाह पर पलटवार किया है। एआईएमआईएम नेता ने कहा कि ये ‘ओवैसी-ओवैसी’ का रोना कब तक चलेगा। बीजेपी ने भी इस पर जवाब दिया है। अमित शाह का ओवैसी पर हमला तेलंगाना में रविवार को एक रैली में अमित शाह ने कहा था कि अगर भाजपा तेलंगाना की सत्ता में आई तो मुस्लिमों के लिए आरक्षण को खत्म कर दिया जाएगा। इसके अलावा शाह ने केसीआर की आलोचना करते हुए आरोप लगाया कि वह ओवैसी के एजेंडे पर चल रहे हैं। शाह के इस बयान पर पलटवार करते हुए ओवैसी ने कहा कि कभी रिकॉर्ड तोड़ महंगाई और बेरोजगारी पर भी बात किया करें।

खाली खट्टे डॉयलॉगां मारते रहते: ओवैसी

एआईएमआईएम नेता ने अमित शाह को टैग करते हुए एक ट्वीट किया है। ओवैसी ने पूछा, “ये ओवैसी-ओवैसी का रोना कब तक चलेगा? खाली खट्टे डॉयलॉगां मारते रहते हैं। कभी तो रिकॉर्ड तोड़ महंगाई और बेरोजगारी की भी बात करो। तेलंगाना में प्रति व्यक्ति आय देश में सबसे अधिक है।”

तेलंगाना के लोगों से नफरत क्यों?

ओवैसी ने आगे कहा कि मोदी पसमांदा मुस्लिमों तक पहुंचने की बात करते हैं। वहीं, शाह मुस्लिम आरक्षण हटाने की बात करते हैं। मुस्लिम विरोधी हेट स्पीच के अलावा बीजेपी के पास तेलंगाना के लिए कोई विजन नहीं है। वे केवल फर्जी मुठभेड़, हैदराबाद पर सर्जिकल स्ट्राइक, कर्फ्यू, बुलडोजर और अपराधियों को रिहा करने की बात करते हैं। आप तेलंगाना के लोगों से इतनी नफरत क्यों करते हैं? ओवैसी ने कहा कि अगर शाह एससी, एसटी और ओबीसी के लिए न्याय के बारे में गंभीर हैं, तो उन्हें 50 फीसदी कोटा सीमा को हटाने के लिए एक संवैधानिक संशोधन पेश करना चाहिए।

हम एआईएमआईएम से नहीं डरते: शाह

गौरतलब है कि शाह रविवार को तेलंगाना के चेवेल्ला में विजय संकल्प सभा को संबोधित कर रहे थे। शाह ने तेलंगाना मुक्ति दिवस (1948 में निजाम की रियासत का भारत में विलय) नहीं मनाने के लिए केसीआर की आलोचना की। उन्होंने कहा कि केसीआर ओवैसी के एजेंडे पर चल रहे हैं। उन्होंने कहा, “हम एआईएमआईएम से नहीं डरते। तेलंगाना की सरकार राज्य के लोगों के लिए चलाई जाएगी, ओवैसी के लिए नहीं।’

बीजेपी ने क्या कहा?

बीजेपी नेता अमित मालवीय ने कहा, “ये देखकर अच्छा लगा कि असदुद्दीन ओवैसी अन्य बातों के साथ-साथ महंगाई के बारे में भी बात करना चाहते हैं। यदि कोई एक राज्य है जिसकी महंगाई दर लगातार अधिक है, तो वह तेलंगाना है। तेलंगाना में महंगाई दर 7.63 फीसदी है, ये राष्ट्रीय औसत से लगभग 2 फीसदी अधिक है।”

Check Also

सैम पित्रौदा को फिर बनाया गया ओवरसीज कांग्रेस का अध्यक्ष

कांग्रेस ने बुधवार को सैम पित्रोदा को तत्काल प्रभाव से इंडियन ओवरसीज कांग्रेस का अध्यक्ष …