Saturday , May 4 2024

 आंध्र प्रदेश पुलिस ने किया ये दावा, जानिए क्या

आंध्र प्रदेश पुलिस ने 5000 से अधिक खोए हुए मोबाइल फोन को बरामद करने का दावा किया है। राज्य के अनंतपुर जिले के पुलिस अधिकारियों ने मंगलवार को दावा किया कि जून 2022 में शुरू की गई चैटबॉट सेवा की मदद से कुल 8.25 करोड़ रुपये के पांच हजार से अधिक मोबाइल फोन बरामद किए गए हैं। समाचार एजेंसी एएनआई से बात करते हुए एसपी फकीरप्पा ने कहा कि 15 अन्य राज्यों के लोगों और हमारे राज्य के 18 जिलों के लोगों का मोबाइल फोन उनको सौंपने के बाद खुशी हुई।

फोन बरामद करने के मामले में अनंतपुर जिला पुलिस अव्वल

उन्होंने बताया कि जिन लोगों ने अपना फोन खो दिया था उन लोगों के लिए एक व्हाट्सएप नंबर शुरू की गई थी। अपने फोन खोने वालो लोगों के लिए 17 मार्च से सेवाएं शुरू की गई थी। अधिकारियों ने बताया कि इस मामले में लोगों को अधिक सुविधाजनक सेवाएं प्रदान करने के लिए चैटबॉट सेवाओं को 26 जून को लॉन्च किया गया था। उन्होंने बताया कि शुरू की गई चैट बॉट सेवाओं की अल्प अवधि में अब तक कुल 8.25 करोड़ के 5077 मोबाइल फोन बरामद किए जा चुके हैं। अनंतपुर जिला पुलिस मोबाइल फोन बरामदगी में प्रदेश में प्रथम स्थान पर रही।

एक साथ सौंपे 700 फोन

अनंतपुर जिला एसपी ने मंगलवार को 700 मोबाइल फोन सौंपे, जबकि बाकी फोन को जिला पुलिस पहले ही वितरित कर चुकी है। आंध्र प्रदेश के पुलिस महानिदेशक केवी राजेंद्रनाथ रेड्डी ने जिला पुलिस तकनीकी विभाग को बड़े पैमाने पर मोबाइल फोन बरामद करने में उनकी कड़ी मेहनत के लिए बधाई दी। जिला एसपी डॉ फकीरप्पा ने लोगों तक उनके मोबाइल फोन को पहुंचाने के लिए फ्री डोर डिलीवरी नामक एक कार्यक्रम भी शुरू किया।

Check Also

सिल्क रूट की तरह गेम चेंजर होगा भारत-मध्य पूर्व-यूरोप आर्थिक गलियारा

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि भारत-मध्य पूर्व-यूरोप आर्थिक गलियारा सिल्क रूट की तरह एक …