Thursday , March 28 2024

केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह शनिवार को चुनावी राज्य कर्नाटक का करेंगे दौरा

केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह शनिवार को चुनावी राज्य कर्नाटक का दौरा करेंगे, जिसके दौरान उनके धारवाड़ और बेलगावी शहरों में विभिन्न कार्यक्रमों का उद्घाटन करने और भाग लेने की उम्मीद है।

हुबली पहुंचेंगे अमित शाह

शाह एक दिवसीय दौरे पर शुक्रवार शाम को हुबली शहर पहुंचेंगे। एक मेगा रोड शो में भाग लेने के अलावा, भाजपा नेता बेलगावी में एक विशाल जनसभा को भी संबोधित करेंगे। उनके दौरे से पार्टी की कर्नाटक इकाई को भाजपा के गढ़ माने जाने वाले क्षेत्र में मजबूती मिलने की संभावना है। पार्टी सूत्रों द्वारा मिली जानकारी के अनुसार, अमित शाह उत्तर कर्नाटक क्षेत्र में पार्टी को और मजबूत करने के लिए कई बैठकें कर रहे हैं।

इनडोर स्टेडियम का करेंगे उद्घाटन

वह कर्नाटक लिंगायत सोसाइटी (केएलई) के बीवीबी इंजीनियरिंग कॉलेज के इनडोर स्टेडियम का उद्घाटन करेंगे। इसके साथ ही शाह केएलई के 75 साल पूरे होने के अवसर पर आयोजित अमृत महोत्सव में भी हिस्सा लेंगे। इसके बाद मंत्री धारवाड़ में फोरेंसिक विज्ञान प्रयोगशाला (FSL) की आधारशिला रखेंगे। वह कुंडागोल में ‘विजया संकल्प यात्रा’ में हिस्सा लेंगे और वहां के 300 साल पुराने प्राचीन शंभूलिंग मंदिर में पूजा-अर्चना करेंगे। बाद में वह बसवन्ना मठ जाएंगे। पार्टी ने डेढ़ किलोमीटर तक मेगा रोड शो आयोजित किया है और कुछ घरों में पार्टी के पर्चे बांटेगी।

विशाल जनसभा को करेंगे संबोधित

मंत्री शाह कित्तूर विधानसभा क्षेत्र के हुबली में एक विशाल जनसभा को संबोधित करेंगे और भाषण देंगे। एचएम संघ परिवार के वरिष्ठ सदस्यों के साथ बातचीत करेगा और क्षेत्र में पार्टी के लिए रणनीति बनाने के लिए पार्टी नेताओं के साथ तीन बैठकें करेगा। पार्टी के अंदरूनी सूत्रों के अनुसार, पंचमसली लिंगायत उप संप्रदाय द्वारा आंदोलन ने पार्टी के लिए चुनौतियां पैदा की हैं और इससे लिंगायत वोट बैंक को नुकसान होने की संभावना है, जो इस क्षेत्र में बीजेपी का समर्थन कर रहे हैं।

Check Also

बिहार: भाजपा के स्टार प्रचारकों की सूची जारी

लोकसभा चुनाव के लिए बिहार में भाजपा ने स्टार प्रचारक के नामों की घोषणा कर …