Sunday , April 21 2024

एयर इंडिया में पेशाब मामले में तेजी से कार्रवाई की जाएगी- ज्योतिरादित्य सिधिंया

26 नवंबर को न्यूयॉर्क-मुम्बई की उड़ान में कथित तौर पर पेशाब करने वाला मामला अब केन्द्रीय मंत्रालय की नजर में आ चुका है। केंद्रीय नागरिक उड्डयन मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया ने कहा है कि कथित तौर पर पेशाब करने के मामले में तेजी से कार्रवाई की जाएगी। दिल्ली पुलिस ने शनिवार को 34 वर्षीय आरोपी शंकर मिश्रा को बेंगलुरु से गिरफ्तार कर लिया है। इस व्यक्ति ने कथित तौर पर एयर इंडिया में 26 नवंबर को फ्लाइट की बिजनेस क्लास में नशे की हालत में एक वरिष्ठ नागरिक महिला पर पेशाब किया था।

‘मामले की तेजी से होगी कार्रवाई’

इस मामले में केन्द्रीय नागरिक उड्डयन मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया ने मीडिया में कहा है कि चल रही कार्रवाई पूरी होने के बाद आगे की कार्रवाई तेजी से की जाएगी। शंकर मिश्रा ने घटना के लिए शविनार को माफी मांगी है। इसके साथ ही फ्लाइट के चार केब्रिन क्रू सदस्य और एक पायलट को डी-रोस्टर कर दिया गया है साथ ही फ्लाइट में शराब परोसने की नीति की जांच की जा रही है।

14 दिन की न्यायिक हिरासत

पुलिस अधिकारियों ने बताया है कि आरोपी को तकनीकी जांच के जरिए बेगलुरु से पकड़ा गया है। इसके बाद शनिवार को इसे दिल्ली की एक अदालत में पेश किया गया। यहां पुलिस ने आरोपी को हिरासत में लेने के लिए याचिका दाखिल की थी लेकिन कोर्ट ने उसे खारीज करते हुए 14 दिन की न्यायिक हिरासत में भेज दिया है।

नौकरी से हुआ बर्खास्त

महिला द्वारा एयर इंडिया को दी गई शिकायत पर दिल्ली पुलिस ने 4 जनवरी को आरोपी के खिलाफ एफआईआर दर्ज की थी। एफआईआर दर्ज होने के बाद आरोपी शंकर मिश्रा को उनकी नौकरी से भी निकाल दिया गया है। आपको बता दें, शंकर मिश्रा भारत में अमेरिकी बहुराष्ट्रीय फर्म ‘वेल्स फारगो’ के साथ काम कर रहे थे।  

Check Also

बंगाल सरकार ने चिड़ियाघर प्राधिकरण को सुझाए नाम

एक ही बाड़े में रखे शेर, शेरनी का नाम अकबर व सीता रखे जाने पर …