Friday , April 19 2024

इस वजह से हुई अमित शाह के विमान की इमरजेंसी लैंडिंग, जानें वजह

गृह मंत्री अमित शाह के विमान की बुधवार रात गुवहाटी के लोकप्रिय गोपीनाथ बोरदोलोई अंतरराष्ट्रीय हवाईअड्डे पर आपात लैंडिंग कराई गई। अमित शाह को बुधवार देर रात अगरतला पहुंचना था,लेकिन अगरतला में खराब मौसम की वजह से उनकी फ्लाइट को गुवाहाटी में लैंड करना पड़ा। समाचार एजेंसी पीटीआइ के मुताबिक, आगामी त्रिपुरा विधानसभा चुनाव के मद्देनजर गुरुवार को अगरतला में दो रथ यात्राओं को हरी झंडी दिखाकर रवाना करने का कार्यक्रम है।

अगरतला में कई कार्यक्रमों में हिस्सा लेंगे अमित शाह

इससे पहले भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष राजीव भट्टाचार्य ने कहा कि केंद्रीय गृह मंत्री शाह उत्तर त्रिपुरा जिले के धर्मनगर और दक्षिण त्रिपुरा जिले के सबरूम अनुमंडल से रथयात्रा को हरी झंडी दिखाने के लिए गुरुवार को सुबह 11 बजे अगरतला पहुंचेंगे। अगरतला से लगभग 190 किलोमीटर दूर उत्तर त्रिपुरा के धर्मनगर जाने की संभावना है, जहां वह पहली यात्रा को हरी झंडी दिखाएंगे। बाद में, वह दूसरी रथ जात्रा को हरी झंडी दिखाने के लिए बांग्लादेश सीमा के पास दक्षिण त्रिपुरा के सबरूम का दौरा करेंगे। सूत्रों के मुताबिक पहले दिन दोनों जगहों पर 50 हजार बीजेपी कार्यकर्ताओं के पहुंचने की उम्मीद है।

आठ दिनों तक चलेगा अभियान

सूत्रों ने कहा, ‘यह जन आशीर्वाद रथयात्रा के जरिए भाजपा सरकार द्वारा किए गए विकास कार्यों को प्रदर्शित करने के लिए सभी निर्वाचन क्षेत्रों में जाएगी।’ आठ दिनों के अभियान के बाद, उत्तर और दक्षिण त्रिपुरा दोनों के जन आशीर्वाद रथ एक बिंदु पर मिलेंगे और समाप्त होंगे। भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा 12 जनवरी को यात्रा के समापन दिवस पर उपस्थित रहेंगे और जनता को संबोधित करेंगे। सूत्रों ने आगे बताया कि जन आशीर्वाद रैली के दौरान करीब 200 रैलियां की जाएंगी। बता दें कि फरवरी में होने वाले विधानसभा चुनाव से पहले पार्टी के मेगा शो की तैयारियों का जायजा लेने के लिए मुख्यमंत्री माणिक साहा ने सूचना एवं सांस्कृतिक मामलों के मंत्री सुशांत चौधरी के साथ सोमवार को धर्मनगर और सबरूम का दौरा किया था।

Check Also

फिलीपींस को आज ब्रह्मोस मिसाइलों का पहला सेट सौंपेगा भारत

भारतीय वायुसेना आज फिलीपींस को ब्रह्मोस मिसाइलों का पहला सेट सौंपेगी। दोनों देशों के बीच …