Saturday , January 28 2023

नहीं बदला वृंदावन के बिहारी जी के मंदिर में दर्शन करने का समय, दरवाजे पर श्रद्धालुयों को करना पड़ा इंतजार

मथुरा  में वृंदावन के बिहारी जी मंदिर में दर्शन गुरुवार को पुराने समय पर ही खुले। मंदिर जल्दी खुलने की उम्मीद के साथ बड़ी संख्या में श्रद्धालु बिहारी जी मंदिर पहुंच गए लेकिन उन्हें दरवाजे पर इंतजार करना पड़ा। गौरतलब है कि दर्शनों के समय में ठाकुर बांके बिहारी मंदिर प्रशासक सिविल जज जूनियर डिविजन द्वारा मंदिर में दर्शन का समय बढ़ाने के आदेश दिए गए थे बाद में हाई कोर्ट ने इस पर रोक लगा दी थी।

मंदिर प्रशासक सिविल जज जूनियर डिवीजन द्वारा दिए गए आदेश को देखते हुए मंदिर प्रबंधन प्रशासन द्वारा नई समय सारणी का नोटिस गत दिन.चस्पा किया गया था। जिसके बाद संभावना जताई जा रही थी कि 1 दिसंबर से ठाकुर बांके बिहारी मंदिर में आम श्रद्धालुओं को नए समय अनुसार दर्शन प्राप्त होंगे। इसी

आस को लेकर गुरुवार सुबह से ही  दर्शनार्थ आज सैकड़ों की संख्या में श्रद्धालु मंदिर पहुंच गए, लेकिन मंदिर के पट पूर्व की भांति ही बंद थे। सुबह 7:30 बजे तक पट बंद होने के चलते मंदिर मंदिर के प्रवेश द्वार 2 व 3 पर श्रद्धालुओं की भीड़ लग गई। दर्शन करने आए स्थानीय निवासी लोकेश गौतम ने बताया कि नए समय में दर्शन मिलने की जानकारी लगने पर वह आज दर्शन करने आए थे, लेकिन मंदिर के पट बंद मिले। पुराने समय में ही दर्शन 8:30 बजे हुए।

दर्शनों का समय बढ़ाने के आदेश के खिलाफ अदालत में चुनौती मथुरा में बांके बिहारी के दर्शनों का समय 11 घंटे कर दिए जाने को लेकर मुंसिफ मथुरा के आदेश के खिलाफ उन्हीं की अदालत में इसे चुनौती दी गई है। शयन भोग के सेवाधिकारी हिमांशू गोस्वामी द्वारा अदालत में दिए गए प्रार्थना पत्र में दावा किया गया है कि अदालत ने अपने अधिकार क्षेत्र से इतर आदेश पारित किया है। विदित हो कि मुंसिफ मथुरा की अदालत ने नई दर्शन व्यवस्था के तहत 11 घंटे तक मंदिर के पट खुले रहने का आदेश गत दिनों पारित किया था। ठाकुर बांकेबिहारी मंदिर प्रबंधक ने दर्शन बढ़ाने का एक नोटिस मंदिर परिसर में चस्पा भी कर दिया है।

 

Check Also

जानिए जेडीयू में फूट पर क्या बोले चिराग पासवान…

जदयू में चल रहे सियासी घमासान के बीच लोक जनशक्ति पार्टी रामविलास के राष्ट्रीय अध्यक्ष …