Sunday , June 16 2024

कर्नाटक: मैसूर में आईबी के पूर्व अधिकारी की हत्या, तीन आरोपी को हिरासत में, पढ़े पूरी ख़बर

कर्नाटक के मैसुरु (Mysuru) में इंटेलिजेंस ब्यूरो (आईबी) के रिटायर्ड अधिकारी की हत्या के मामले में पुलिस ने तीन आरोपियों को हिरासत में लिया है। पुलिस आरोपियों से पूछताछ कर रही है। आईबी अधिकारी की हत्या की वजह का अभी पता नहीं चल सका है। फिलहाल मामले की तफ्तीश की जा रही है।

वॉक पर निकले थे पूर्व अधिकारी

बता दें कि मैसुरु यूनिवर्सिटी के पास 4 नवंबर की शाम वॉक पर निकले आईबी के पूर्व अधिकारी आरएन कुलकर्णी को एक कार ने टक्कर मार दी थी। हादसे में बुरी तरह घायल कुलकर्णी को अस्पताल ले जाया गया, लेकिन उनकी मौत हो गई। कुलकर्णी शरदनगर से अपनी कार से यहां आए थे। जांच के लिए पुलिस ने तीन स्पेशल टीमों का गठन किया है।

संपत्ति विवाद में हत्या की आशंका

पुलिस ने शुरुआत में हिट एंड रन का केस दर्ज किया था। हालांकि, सीसीटीवी फुटेज में पता चला कि कार ने 82 वर्षीय कुलकर्णी को कुचल दिया। परिजनों ने उनकी मौत के पीछे एक स्थानीय के साथ संपत्ति विवाद बताया है।

बिना नंबर प्लेट की कार ने कुचला

मैसुरु पुलिस कमिश्नर डा. चंद्र गुप्ता ने कहा कि हत्या की वजह का अभी पता नहीं चल सका है। उन्होंने कहा कि कुलकर्णी करीब 23 साल पहले रिटायर्ड हो चुके थे। हादसे में जिस कार का इस्तेमाल किया गया, उसका नंबर नहीं था। पुलिस अभी सबूत इकट्ठा कर रही है।

संदिग्ध शख्स फरार- पुलिस

पुलिस अधिकारी ने बताया कि कुलकर्णी के परिवारवालों ने जिस स्थानीय पर आरोप लगाया है, वो फरार है। फिलहाल मामले की जांच की जा रही है।

1963 में ज्वाइन की IB

कुलकर्णी साल 1963 में आईबी में शामिल हुए थे। हावेरी जिले के सवनूर के रहने वाले कुलकर्णी आईबी में कई पदों पर रहे। करीब साढ़े तीन दशकों से ज्यादा समय तक उन्होंने आईबी में काम किया। इसके अलावा उन्होंने रिसर्च एनालिसिस विंग (रॉ) और केंद्र सरकार के अन्य विभागों में काम किया।

Check Also

NEET पेपर लीक की सीबीआई जांच की अर्जी पर क्या बोला सुप्रीम कोर्ट?

न्यायमूर्ति विक्रम नाथ और न्यायमूर्ति संदीप मेहता की अवकाश पीठ हितेन सिंह कश्यप की तरफ …