Friday , April 19 2024

Purchasing Power से तय होगा ट्विटर ब्लू मूल्य.

ट्विटर की पेड वेरिफिकेशन सर्विस यानी ट्विटर ब्लू एक महीने में भारत में शुरू हो सकती है। सोशल मीडिया कंपनी फिलहाल इस सर्विस को अमेरिका कनाडा न्यूजीलैंड ऑस्ट्रेलिया और यूके में शुरू कर चुकी है। ट्विटर का अधिग्रहण करने के बाद नए बास एलन मस्क दिग्गज सोशल मीडिया कंपनी की ओर से दिए जाने वाले ब्लू टिक यानी वेरिफिकेशन सर्विस को पेड करने का एलान चुके हैं, जिसके बाद भारत में ये सर्विस एक महीने के अंदर पेड हो सकती है। मस्क ने खुद भारतीय यूजर की ओर से पूछे गए एक सवाल के जवाब में इस बात की पुष्टि की है। बता दें, प्रभु नाम के एक वेरिफाइड यूजर ने मस्क को टैग करते हुए लिखा कि ट्विटर ब्लू भारत में कब तक शुरू हो सकता है। इसका जवाब देते हुए मस्क ने कहा कि एक महीने से कम समय में।

इन देशों में शुरू हुआ ट्विटर ब्लू

ट्विटर ने पेड वेरिफिकेशन सर्विस यानी ट्विटर ब्लू को अमेरिका, कनाडा, न्यूजीलैंड, ऑस्ट्रेलिया और यूके में लॉन्च कर दिया है। इन देशों में अब ट्विटर यूजर्स को अपने अकाउंट को वेरिफाइड रखने के लिए हर महीने 8 डॉलर ( करीब 670 रुपये) का भुगतान करना होगा।

ट्विटर ब्लू मूल्य

ट्विटर की वेरिफिकेशन सर्विस को पेड करने का एलान करते समय मस्क ने कहा था कि इस सर्विस का मूल्य देशों की ‘purchasing power parity’ के हिसाब से तय किया जाएगा। हालांकि परचेसिंग पावर के हिसाब से मूल्य कैसे तय किया जाएगा। इस बारे में कोई भी जानकारी नहीं दी गई है।

ट्विटर में बड़े बदलाव करने जा रहे मस्क

44 बिलियन डॉलर में ट्विटर को खरीदने के बाद मस्क कंपनी में बड़े बदलाव की योजना पर कार्य कर रहे हैं। मस्क की योजना ट्विटर पर शब्दों की सीमा को बढ़ाने और एडिट फीचर जोड़ने की है। इसके साथ ही कंटेंट मोनेटाइजेशन की बात मस्क की ओर से कही गई है। वहीं, ट्विटर पर हमें आने वाले समय में लंबी अवधि के वीडियो भी देखने को मिल सकते हैं। ऐसे में आने वाले समय में हमें ट्विटर में बड़े बदलाव देखने को मिल सकते हैं।

Check Also

2023-24 में दालों का आयात हुआ दोगुना

नई दिल्लीः सरकार की ओर से किसानों को प्रोत्साहन देने के कई उपायों बावजूद आयातित …