Sunday , April 21 2024

इमरान खान के खिलाफ दर्ज हुआ केस, जाने पूरी ख़बर

पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ (PTI) के चेयरमैन इमरान खान मुश्किलों में घिरते नजर आ रहे हैं। पूर्व पीएम के खिलाफ जज और दो पुलिस अधिकारियों को धमकी देने का मामला दर्ज हुआ है। शिकायत में कहा गया है कि शनिवार शाम को F-9 पार्क में हुई पब्लिक मीटिंग के दौरान इमरान ने यह धमकी दी। खान पर आतंकवाद विरोधी अधिनियम (एटीए) के तहत मामला दर्ज हुआ है।

वहीं, पाकिस्तान के मीडिया रेगुलेटरी अथॉरिटी ने भी खान पर एक्शन लिया है और उनके भाषणों के लाइव प्रसारण पर रोक लगा दी है। पाकिस्तान इलेक्ट्रॉनिक मीडिया रेगुलेटरी अथॉरिटी (पीईएमआरए) ने कहा कि इमरान के रिकॉर्ड किए गए भाषण की प्रभावी निगरानी होगी। इसके बाद ही उन्हें प्रसारित करने की अनुमति दी जाएगी।

इमरान पर लटकी गिरफ्तारी की तलवार
मालूम हो कि इमरान खान पर गिरफ्तारी की तलवार पहले से ही लटक रही है। देश की शीर्ष जांच एजेंसी के सामने पेश नहीं होने और अवैध फंडिंग के मामले में उसके नोटिस का जवाब नहीं देने के सिलसिले में उन्हें गिरफ्तार किया जा सकता है। रिपोर्ट के मुताबिक संघीय जांच एजेंसी (एफआईए) ने इस संबंध में शुक्रवार को इमरान खान को दूसरा नोटिस जारी किया।

इमरान खान को पिछले बुधवार को पहला नोटिस भेजा गया था, लेकिन उन्होंने एफआईए की टीम के समक्ष पेश होने से इनकार कर दिया। अधिकारियों के हवाले से कहा गया है कि इमरान खान को गिरफ्तार करने का अंतिम फैसला तीन नोटिस जारी करने के बाद लिया जा सकता है। पाकिस्तान के चुनाव आयोग ने कहा था कि इमरान खान की पार्टी पीटीआई को भारतीय मूल के व्यवसायी सहित 34 विदेशी नागरिकों से नियमों के खिलाफ धन राशि प्राप्त हुई है।

Check Also

अमेरिकी राजनयिक ने आम चुनाव को बताया ‘लोकतंत्र का महाकुंभ’

अमेरिकी राजनयिक अतुल कश्यप ने सोशल मीडिया पर पोस्ट करते हुए कहा कि पहले चरण …