Tuesday , August 9 2022

कांग्रेस द्वारा 9 से 15 अगस्त तक निकली जाएगी भारत जोड़ो तिरंगा यात्रा..

कांग्रेस द्वारा भारत जोड़ो तिरंगा यात्रा नौ अगस्त से 15 अगस्त तक निकली जाएगी। यात्रा को सफल बनाने के लिए शुक्रवार को चम्पावत और लोहाघाट में बैठक का आयोजन किया गया। नौ अगस्त को लोहाघाट में स्वतंत्रता संग्राम सेनानी कालू सिंह मेहरा तिराहा से खेतीखान में हर्षदेव ओली स्मारक तक यात्रा के साथ कार्यक्रम की शुरूआत होगी।

यह बनी रणनीति

जिलाध्यक्ष पूरन कठायत की अध्यक्षता एवं विधायक खुशाल सिंह अधिकारी के संयोजन मे हुई बैठक में लोहाघाट, पाटी, बाराकोट ब्लाक तथा लोहाघाट नगर में यात्रा संचालन के रूट की रूपरेखा तय की गई।जिलाध्यक्ष ने बताया कि नौ अगस्त को लोहाघाट में स्वतंत्रता संग्राम सेनानी कालू सिंह मेहरा तिराहा से खेतीखान हर्षदेव ओली स्मारक तक यात्रा निकाली जाएगी। इसी दिन बाराकोट व पाटी में सेनानियों के स्वजनों का सम्मान व पद यात्रा निकाली जाएगी।

इस दिन यहां निकलेगी यात्रा

10 अगस्त को कोलीढेक, भुमलाई, ईड़ाकोट गांव में स्वतंत्रता संग्राम सेनानियों के स्वजनों का सम्मान, 11 अगस्त को पाटन, बुंगा, थुवा माहरा में अनुसूचित जाति गांवों में तिरंगा यात्रा व सहभोज कार्यक्रम, 13 अगस्त को पुल्ला से जाख, धौनी शिलिंग में यात्रा व स्वतंत्रता संग्राम सेनानियों के स्वजनों का सम्मान, 14 अगस्त को स्वतंत्रता संग्राम सेनानी कालू सिंह माहरा के जन्म स्थान तक यात्रा। पाटी, चम्पावत में भी विभिन्न स्थानों पर तिरंगा यात्रा के साथ स्वतंत्रता संग्राम सेनानियों के स्वजनों को सम्मानित किया जाएगा।

स्वतंत्रता दिवस को समापन

15 अगस्त को जिला मुख्यालय कांग्रेस कार्यालय में तिरंगा यात्रा का समापन होगा। बैठक में भगीरथ भट्ट, नवीन चंद्र जोशी, प्रह्लाद सिंह अधिकारी, योगेश मेहता, महेश ढेक, आशा देवी, उमेश खर्कवाल, आनंद सिंह मेहता, नारायण राम, हरदेव जोशी, निर्मल तड़ागी, निर्मला गहतोड़ी, चिराग फत्र्याल, अभिषेक गंगोला, नीरज वर्मा, विनोद बड़ेला, मुरली जोशी, प्रकाश बोहरा, बालादत्त थ्वाल, जगदीश जोशी आदि मौजूद रहे।

Check Also

स्वतंत्रता दिवस पर सरकारी विद्यालयों के छात्रों द्वारा एक नहीं, बल्कि तीन दिन तक निकाली जाएगी प्रभात फेरी..

 इस स्वतंत्रता दिवस पर सरकारी विद्यालयों के छात्रों द्वारा एक नहीं, बल्कि तीन दिन तक …