Thursday , March 28 2024

बेगूसराय में दहेज नहीं मिलने पर पति और सास ने एसिड पिलाकर उतारा मौत के घाट

बिहार के बेगूसराय जिले से दिल दहला देने वाली वारदात सामने आ रही है, जहां दहेज के दानवों ने विवाहिता की एसिड पिलाकर हत्या कर दी। मृतका की पहचान बाल्मीकि सहनी की पत्नी अंजली कुमारी (21 वर्ष) के रूप में हुई है। मृतका के परिजनों ने बताया है कि दो लाख रुपये नहीं देने पर पति और सास ने मिलकर अंजली को एसिड पिलाकर मार डाला। इस घटना की जानकारी अभी तक पुलिस को नहीं मिली है।

मृतका के परिजनों के अनुसार अंजली की दो माह पहले मंझौल-3 पंचायत निवासी बाल्मीकि सहनी के साथ शादी हुई थी। 28 जुलाई को किसी बात पर अंजली को उसके पति ने पिटाई कर दी। इससे अंजली परेशान थी। उसके बाद घर में उसकी मां के उकसाने पर बाल्मीकि सहनी ने अपनी पत्नी अंजली को एसिड पिला दिया। इससे वह बुरी तरह झुलस गई। उसके बाद गुस्से में बाल्मीकि सहनी भी अपने शरीर पर एसिड छिड़क लिया। इससे वह भी झुलस कर जख्मी हो गया। आनन-फानन में अंजलि को मंझौल में ही लाइफ केयर अस्पतालमें भर्ती कराया गया। लेकिन लाइफ केयर वालों ने मंझौल ओपी पुलिस इसकी सूचना तक नहीं दी व चोरी छिपे इलाज करते रहे।

स्थिति गंभीर होने पर और पीड़ित के परिजन से आर्थिक दोहन करने के बाद झुलसी अंजली को बेहतर इलाज के लिए शहर के एक निजी क्लिनिक में रेफर कर दिया, जहां बुधवार की रात इलाज के दौरान उसकी मौत हो गई। शव को पोस्टमार्टम के लिए सदर अस्पताल लाया गया है। अंजली की मौत की खबर मिलते ही ससुराल के लोग घर से फरार बताए जा रहे हैं। वहीं आरोपित पति बाल्मीकि सहनी ने कहा कि पत्नी को मारे थे। गुस्से में एसिड का बोतल सिर पर फोड़ लिया। इससे वह झुलस गई। उसके बाद वह बेहोश हो गया। होश आया तो पत्नी भी झुलसी मिली।

Check Also

धामी सरकार के बड़े फैसलों को राष्ट्रीय स्तर पर भुनाएगी भाजपा

उत्तराखंड जैसे छोटे राज्य में बड़े फैसलों और निर्णयों से मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी की …