Sunday , May 5 2024

केरल में दो दिन पहले ही एक मंकीपाक्स के संदिग्ध मरीज की हुई मौत, यूएई से आया था भारत….

केरल में शनिवार को एक अस्पताल में मरने वाले मरीज की जांच के बाद मंकीपाक्स पाजिटिव होने की पुष्टि हुई है। 22 वर्षीय व्यक्ति की शनिवार सुबह त्रिशूर के एक निजी अस्पताल में मौत हो गई थी। केरल सरकार द्वारा जांच के बाद अब पता चला है कि यह व्यक्ति संयुक्त अरब अमीरात (UAE) में मंकीपाक्स (Monkeypox) पाजिटिव पाया गया था। वह 22 जुलाई को भारत पहुंचा था और 27 जुलाई को मंकीपाक्स के संदिग्ध मरीज के तौर पर अस्पताल में भर्ती हुआ था।

स्वास्थ्य मंत्री ने कही थी जांच कराने की बात

यूएई से आए व्यक्ति की मौत के बाद केरल की स्वास्थ्य मंत्री वीना जार्ज ने रविवार को मौत की जांच की बात कही थी। उन्होंने कहा था कि जल्द ही कारणों का पता लगाया जाएगा। बता दें कि मृतक के स्वाब टेस्ट की रिपोर्ट आने के बाद मंत्री ने कहा था कि रोगी को कोई अन्य स्वास्थ्य समस्याएं नहीं थी। इसलिए स्वास्थ्य विभाग उसकी मृत्यु के कारणों की जांच करेगा।

देश में अब तक मंकीपाक्स के 5 मामले

बता दें कि भारत में लगातार बढ़ते मंकीपाक्स (Monkeypox) के मामलों से लोगों में डर का माहौल है। दिल्ली, केरल और तेलंगाना में नए केस मिलने से अब कुल 5 मामले हो गए हैं। देश के कई राज्यों में इसको लेकर अलर्ट भी दे दिया गया है। वहीं केंद्र सरकार ने भी अब इसपर एक बैठक बुलाई है।

Check Also

भारत को ‘जेनोफोबिक’ बताने पर जयशकंर ने दिया अमेरिकी राष्ट्रपति को करारा जवाब

अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडेन ने कहा कि भारत जैसे देश जेनोफोबिक हैं। इस बयान को …