Thursday , May 2 2024

राष्ट्रपति चुनाव को लेकर कांग्रेस में दिखी फूट, इस नेता ने किया द्रौपदी मुर्मू का समर्थन….

राष्ट्रपति चुनाव को लेकर कांग्रेस दो फाड़ में नजर आ रही है। राष्ट्रपति पद के लिए विपक्ष की तरफ से उम्मीदवार बनाए गए यशवंत सिन्हा का विरोध कांग्रेस के अंदर ही हो रहा है। पार्टी के वरिष्ठ नेता आचार्य प्रमोद कृष्णम ने यशवंत सिन्हा के खिलाफ आवाज उठाई है। उन्होंने एनडीए की प्रत्याशी द्रौपदी मुर्मू का समर्थन कर अपनी ही पार्टी को नसीहत भी दे डाली है।
प्रमोद कृष्णम ने देर रात ट्वीट कर मुर्मू का समर्थन किया है। उन्होंने ट्वीट कर लिखा, ‘प. मोतीलाल नेहरु से लेकर आज तक कांग्रेस हमेशा शोषित वंचित और आदिवासियों” के साथ खड़ी रही है। राष्ट्रपति चुनाव में एक आदिवासी महिला उम्मीदवार द्रौपदी मुर्मू का विरोध करना ठीक नहीं है।’ प्रमोद कृष्णम ने नसीहत देते हुए  पार्टी हाई कमान को इस पर पुनर्विचार करना चाहिये।’ प.मोतीलाल नेहरु से लेकर आज तक कांग्रेस हमेशा “शोषित” वंचित और “आदिवासियों” के साथ खड़ी रही है,राष्ट्रपति चुनाव में एक आदिवासी महिला उम्मीदवार द्रोपदी मुर्मू का विरोध करना मेरे “विचार” से बिलकुल उचित नहीं है,पार्टी हाई कमान को इस पर “पुनर्विचार” करना चाहिये. प्रमोद कृष्णम ने पहले भी कसा था तंज प्रमोद कृ्ष्णम इससे पहले भी यशवंत सिन्हा के खिलाफ आवाज बुलंद कर चुके हैं। वो ट्वीट कर तंज कसते रहे हैं। यशवंत सिन्हा ने 11 जुलाई को सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव और रालोद प्रमुख जयंत चौधरी के साथ पत्रकारों को संबोधित किया था। सिन्हा ने ट्वीट कर कहा था, ‘राष्ट्रपति चुने जाने पर मैं संविधान के संरक्षक के रूप में कार्य करूंगा और सरकार को ऐसा कुछ भी करने से रोकूंगा, जिससे प्रजातंत्र का हनन हो। जैसे राज्य में चुनी हुई सरकार को गिराना।’ ना नौ मन तेल होगा-ना राधा नाचेगी. https://t.co/YDvemOURkL यशवंत सिन्हा के ट्वीट पर प्रमोद कृष्णम ने तंज कसा था। उन्होंने ट्वीट कर कहा था कि ना नौ मन तेल होगा और ना राधा नाचेगी। शुक्रवार को भोपाल पहुंचेंगी द्रौपदी मुर्मू द्रौपदी मुर्मू शुक्रवार को मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल पहुंचेंगी। मुर्मू भोपाल में सीएम हाउस में भाजपा विधायकों के साथ मुलाकात करेंगी। मुर्मू का यहां लंच का कार्यक्रम है। गौरतलब है कि बीते शनिवार को भाजपा के सभी विधायकों को और सांसदों को राष्ट्रपति चुनाव के दौरान वोट डालने के प्रशिक्षण कार्यक्रम के लिए दिल्ली बुलाया गया था।

18 जुलाई को होगा राष्ट्रपति चुनाव गौरतलब है कि राष्ट्रपति का चुनाव 18 जुलाई को होगा। चुनाव में लोकसभा, राज्यसभा और राज्यों की विधान सभाओं के निर्वाचित सदस्य सुबह 10 से शाम पांच बजे तक वोट डाल सकेंगे। वोटों की गिनती 21 जुलाई को होगी।

Check Also

आज पूर्वी दिल्ली में मेगा रोड शो के साथ सुनीता केजरीवाल की सियासी एंट्री

तिहाड़ में बंद मुख्यमंत्री की अनुपस्थिति में पत्नी सुनीता केजरीवाल की मेगा रोड शो के …