Sunday , May 19 2024

पंजाब पुलिस ने विजय सिंगला को किया गिरफ्तार, भ्रष्टाचार के आरोप में गंवाना पड़ा मंत्री पद

नई दिल्ली। पंजाब के स्वास्थ्य मंत्री विजय सिंगला को भ्रष्टाचार के आरोपों के चलते पंजाब के सीएम भगवंत मान ने बर्खास्त कर दिया. इसके कुछ देर बाद ही एंटी करप्शन ब्रांच ने सिंगला को गिरफ्तार किया है. सीएम भगवंत मान ने स्वास्थ्य मंत्री विजय सिंगला को भ्रष्टाचार के आरोपों के चलते मंत्रिमंडल से हटा दिया है.

Monkeypox का कहर : WHO ने कहा- कोरोना और मंकीपाक्स दुनिया के सामने बड़ी चुनौती

खबरों के अनुसार पंजाब के स्वास्थय मंत्री विजय सिंगला ने ठेके देते हुए एक परसेंट कमीशन की मांग रखी थी. सीएम भगवंत मान ने एक वीडियो शेयर करके कहा- हम एक पैसे के भ्रष्टाचार को भी बर्दाश्त नहीं करेंगे. हमारी पार्टी (आप) भ्रष्टाचार के खिलाफ आंदोलन से निकली है. मुझे अपने मंत्रिमंडल के एक मंत्री के खिलाफ मामले के बारे में पता चला जो अधिकारियों से निविदाओं में 1 प्रतिशत कमीशन ले रहा है. मैं उन्हें कैबिनेट से बर्खास्त कर रहा हूं और मामले में पुलिस जांच की भी मांग की है.

आप सांसद राघव चड्ढा ने की फैसले की सराहना

सीएम भगवंत मान ने कहा कि यह सुनिश्चित करने के लिए निर्णय लिया गया कि, उनकी सरकार भ्रष्टाचार से मुक्त रहे. वहीं आप सांसद राघव चड्ढा ने इस फैसले की सराहना करते हुए दावा किया कि उनकी पार्टी एकमात्र ऐसी पार्टी है जो अपने ही नेताओं के खिलाफ कार्रवाई करने के लिए ईमानदारी और साहस के साथ है.

चिंतन शिविर के बाद एक्शन में सोनिया गांधी: पोलिटिकल अफेयर्स कमिटी और 2024 टास्क फोर्स का एलान

बता दें कि, सिंगला मानसा विधानसभा क्षेत्र से आम आदमी पार्टी के विधायक हैं. भगवंत मान ने पंजाब के मुख्यमंत्री के रूप में शपथ लेने के तीन दिन बाद 19 मार्च को सिंगला ने नौ अन्य विधायकों के साथ कैबिनेट मंत्री के रूप में शपथ ली. वहीं सीएम मान ने कहा कि विजय सिंगला ने अपने ऊपर लगे भ्रष्टाचार के आरोपों को स्वीकार कर लिया है.

आप ने अपने मंत्री को मंत्रिमंडल से हटा दिया

बता दें कि आप सरकार ने यह कदम पहली बार नहीं उठाया है, इससे पहले भी आप ने अपने मंत्री को मंत्रिमंडल से हटा दिया था. यह दूसरी बार है जब आप ने इस तरह की कार्रवाई की है, इससे पहले साल 2015 में दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल ने अपने खाद्य आपूर्ति मंत्री को बर्खास्त कर दिया था. इस मामले की उन्होंने सीबीआई से जांच कराने की बात कही थी.

यूपी के मंत्री 10 जून से दोबारा मंडलों का दौरा करेंगे, इन मंत्रियों को सौंपी गई ये जिम्मेदारी

Check Also

खत्म हो गया ट्विटर का वजूद, अब डोमेन भी एक्स के नाम से

इंटरनेट मीडिया प्लेटफार्म ट्विटर (एक्स) पर बड़ा फेरबदल देखने को मिला है। इस वेबसाइट का …