Saturday , May 18 2024

Utkarsh Samaroh: गुजरात की दो बेटियों के डॉक्टर बनने का सपना सुनकर भावुक हुए पीएम मोदी, कही ये बात

गुजरात। पीएम नरेंद्र मोदी आज यानी गुरुवार को वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से गुजरात के भरूच में हो रहे ‘उत्कर्ष समारोह’ में शामिल हुए. इस दौरान उन्होंने लाभार्थियों से बातचीत की और भावुक हो गए. इस कार्यक्रम में पीएम मोदी समेत गुजरात के सीएम भूपेंद्र पटेल भी मौजूद रहे.

ज्ञानवापी-श्रृंगार गौरी मामले में अदालत ने दिया फैसला, कोर्ट कमिश्नर बदलने की मांग पर कही ये बात

कार्यक्रम के शुरुआत में लोगों को संबोधित करते हुए पीएम ने कहा कि आज का कार्यक्रम इस बात का प्रमाण है कि हमारी सरकार इमानदार और एक संकल्प लेकर लाभार्ती तक पहुंचने वाली सरकार है. पीएम ने कहा कि मैं भरूच जिला प्रशासन को गुजरात सरकार को सामाजिक सुरक्षा से जुड़ी चार योजनाओं के शत-प्रतिशत सैचुरेशन के लिए बधाई देता हूं.

लाभार्थी से बात करते हुए भावुक हो गए पीएम

इसी कार्यक्रम में पीएम एक लाभार्थी से बात करते हुए भावुक हो गए. उन्होंने उस व्यक्ति से वादा किया कि वह उनकी बेटी को डॉक्टर बनने के सपने को साकार करने में मदद करेंगे. दरअसल ‘उत्कर्ष समारोह’ में पीएम मोदी से बात करते हुए अयूब पटेल नाम के एक व्यक्ति ने बताया कि वह अपनी दोनों बेटी को डॉक्टर बनाना चाहते हैं और ये उसका भी सपना है. उनकी बात पर भावुक हुए पीएम ने मदद की पेशकश कर दी. उन्होंने कहा, “अपनी बेटियों के सपने को पूरा करने के लिए अगर आपको किसी मदद की जरूरत हो तो मुझे बताएं.”

Lucknow : हनुमान सेतु मंदिर में स्वतंत्र देव सिंह ने गजेंद्र सिंह शेखावत के साथ की पूजा

कार्यक्रम में 13 हजार लाभार्थियों को चिन्हित किया गया

बता दें कि ये कार्यक्रम सुबह 10 बजकर 30 मिनट पर शुरू हुआ. इस कार्यक्रम में चार सरकारी योजनाओं को शत प्रतिशन लाभार्थियों तक पहुंचाने को रेखांकित किया गया. दरअसल उत्कर्ष पहल के तहत विधवाओं, बुजुर्गों और निराश्रित लोगों को आर्थिक सहायता देने वाली 4 सरकारी योजनाओं के तहत करीब 13 हजार लाभार्थियों को चिन्हित किया गया था.

Check Also

17 मई का राशिफल

दैनिक राशिफल ग्रह-नक्षत्र की चाल पर आधारित फलादेश है, जिसमें सभी राशियों (मेष, वृष, मिथुन, …