Sunday , May 19 2024

अमित शाह से मिले CM योगी, यूपी BJP के नए प्रदेश अध्यक्ष के नाम को लेकर चर्चा तेज

नई दिल्ली। उत्तर प्रदेश के सीएम योगी आदित्यनाथ दिल्ली के दौरे पर हैं. इस दौरान उन्होंने केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह से मुलाकात की है.

बस्ती : कपड़ा व्‍यवसायी का 13 साल का बेटा अपहरणकर्ताओं के चंगुल से मुक्‍त, 2 गिरफ्तार

ये मुलाकात ऐसे समय पर हुई है जब सीएम योगी ने अपने दूसरे कार्यकाल के दौरान एक महीने से ज्यादा का समय पूरा कर लिया है. माना जा रहा है कि दोनों के बीच राज्य में आगे की रणनीति पर चर्चा हुई है.

क्या है चर्चा?

शनिवार को यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ ने केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह से मुलाकात की है. योगी आदित्यनाथ ने 25 मार्च को राज्य के सीएम के तौर पर दूसरी बार शपथ ली थी. ऐसे में अब एक महीने से ज्यादा वक्त हो जाने के बाद वे फिर एक बार अमित शाह से मिलने पहुंचे हैं.

नगरी हो अयोध्या सी, रघुकुल सा घराना हो और चरण हों राघव के जहां मेरा ठिकाना हो : स्वतंत्र देव सिंह

माना जा रहा है कि दोनों के बीच कई मुद्दों पर चर्चा हुई है. इस दौरान योगी अपनी सरकार के पहले 30 दिनों में लिए गए कई महत्वपूर्ण निर्णयों की जानकारी गृह मंत्री को दे सकते हैं. वहीं इसके अलावा सरकार द्वारा यूपी के अगले पांच सालों के तैयार रोड़ मैप को लेकर भी दोनों के बीच चर्चा हो सकती है.

प्रदेश अध्यक्ष के नाम पर भी मंथन

इसके अलावा राज्य में बीजेपी को नए प्रदेश अध्यक्ष की तलाश है. वर्तमान में यूपी बीजेपी के प्रदेश अध्यक्ष स्वतंत्र देव सिंह अब राज्य सरकार में मंत्री बन चुके हैं. जिसके बाद बीजेपी के एक व्यक्ति एक पद की रणनीति के अनुसार अब राज्य में पार्टी को नए प्रदेश अध्यक्ष के नाम का एलान करना है.

VARANASI: कमिश्नरेट पुलिस ने 2 करोड़ रुपयों की ठगी का किया खुलासा, अन्तरराज्यीय जालसाज गैंग के 4 अभियुक्त गिरफ्तार

पिछले काफी दिनों से दो ब्राह्मण चेहरे के रूप में श्रीकांत शर्मा और पूर्व डिप्टी सीएम रहे दिनेश शर्मा का नाम इस रेस में सबसे आगे चल रहा है. हालांकि पार्टी अगर पिछले या ओबीसी चेहरों की तलाश करती है तो फिर कई अन्य दावेदार भी सामने आ सकते हैं.

Check Also

सीएम हेमंत सोरेन को फिर लगा झटका, सुप्रीम कोर्ट ने नहीं दी अंतरिम जमानत

झारखंड मुक्ति मोर्चा के नेता और पूर्व मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन को धन शोधन घोटाले के …