Friday , May 24 2024

Pakistan Blast: कराची यूनिवर्सिटी परिसर में धमाका, 3 चीनी नागरिकों समेत 4 की मौत

नई दिल्ली। पाकिस्तान में एक बार फिर से धमाका हुआ है. इस धमाके में 4 लोगों की मौत होने की खबर है. मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक मंगलवार को बचाव सूत्रों का हवाला देते हुए बताया है कि, कराची यूनिवर्सिटी के परिसर के अंदर एक कार विस्फोट में तीन चीनी नागरिकों समेत 4 लोगों की मौत हो गई. जानकारी के मुताबिक ये एक टारगेटेड हमला था. चाइनीज टीचर को निशाना बनाया गया. इस धमाके में 2 लोग घायल बताए जा रहे हैं.

महंगाई-रोजगार को लेकर राहुल गांधी ने बोला हमला : न्यू इंडिया का न्यू नारा, हर-घर बेरोज़गारी, घर-घर बेरोज़गारी,

जियो न्यूज की रिपोर्ट के मुताबिक, ये घटना कन्फ्यूशियस इंस्टीट्यूट के पास हुई है. शुरुआती रिपोर्ट के मुताबिक कराची यूनिवर्सिटी के कन्फ्यूशियस इंस्टीट्यूट के पास एक वैन में धमाका हुआ. विस्फोट के बाद बचाव और सुरक्षा एजेंसियां ​​मौके पर पहुंचीं है. पूरे इलाके की घेराबंदी की गई है. इसके साथ ही बचाव और राहत अभियान जारी है.

तीन विदेशी समेत 4 लोगों की मौत

पुलिस सूत्रों ने बताया कि वैन में 7 से 8 लोग सवार थे. हालांकि, अभी तक हताहतों की सही संख्या को लेकर पुष्टि नहीं हो पाई है. शुरुआत में यह बताया गया था कि विस्फोट एक गैस सिलेंडर के कारण हुआ था. हालांकि, पुलिस ने विस्फोट की प्रकृति के बारे में किसी भी जानकारी की पुष्टि या खंडन अभी नहीं किया है. सूत्रों ने बताया कि पीड़ित कन्फ्यूशियस इंस्टीट्यूट से लौट रहे थे. ये कराची यूनिवर्सिटी में एक चीनी भाषा शिक्षण केंद्र है.

घायलों को नजदीक के अस्पताल में भर्ती कराया गया

जियो न्यूज के मुताबिक दो विदेशी अपने गेस्ट हाउस से विभाग की ओर जा रहे थे जहां वैन में विस्फोट हो गया. पूर्वी पुलिस उप महानिरीक्षक (डीआईजी) मुकद्दस हैदर ने मीडिया से बातचीत में कहा है कि, इस बारे में फिलहाल कुछ नहीं कहा जा सकता है.

मोदी सरकार के 8 साल पूरे होने पर जश्न मनाएगी भाजपा, मई में देशभर में होंगे कई आयोजन

इस बीच, गुलशन के पुलिस अधीक्षक (एसपी) ने कहा कि इस बात की जांच की जा रही है कि विस्फोट आतंकवादी कृत्य था या फिर हादसा. मौके पर बम निरोधक दस्ते को बुलाया गया है. वही घायलों को नजदीक के अस्पताल में भर्ती कराया गया है.

Check Also

23 मई का राशिफल

मेष  आज के  दिन की शुरुआत थोड़ा कमजोर रहेगी। आप अपने खर्च लायक धन कमाने …