Wednesday , May 22 2024

महाराष्ट्र में घमासान : शिवसैनिकों ने तोड़ी बैरिकेडिंग, नवनीत राणा बोलीं- ‘मुझे कोई रोक नहीं सकता, हनुमान चालीसा पढूंगी’

मुंबई। महाराष्ट्र में मनसे चीफ राज ठाकरे द्वारा शुरू किए गए हनुमान चालीसा विवाद में अब निर्दलीय सांसद नवनीत राणा भी कूद गईं हैं और यह लड़ाई अब उद्ध ठाकरे के घर मातोश्री तक पहुंच गई है. दरअसल, अमरावती से सांसद नवनीत राणा ने आज मातोश्री के बाहर हनुमान चालीसा का पाठ करने का ऐलान किया है. उनके इस ऐलान के बाद महाराष्ट्र में सियासी पारा एक बार फिर बढ़ गया है.

एक्शन में योगी सरकार 2.0 के मंत्री : आजमगढ़ मंडल के उपनिदेशक विनोद कुमार जायसवाल को किया निलंबित, लगे ये आरोप

इस ऐलान के बाद गुस्साए शिवसैनिकों ने शनिवार सुबह नवनीत राणा के घर के बाहर खूब हंगामा किया. कार्यकर्ता बैरिकेड तोड़कर अंदर घुस गए. वहीं, इस हंगामे के बाद नवनीत राणा का कहना है कि, मैं नीचे भी जाऊंगी, गेट के बाहर भी जाऊंगी. मुझे कोई रोक नहीं सकता है. अगर मुझ पर कोई हमला होता है, तो उसकी जिम्मेदारी सीएम की होगी.

ऐलान के बाद नवनीत राणा को मिली Y कैटेगरी की सुरक्षा

इस ऐलान के बाद सांसद नवनीत राणा को मुंबई पुलिस ने एक नोटिस भी भेजा. इस नोटिस में सीएम उद्धव ठाकरे के घर के बाहर हनुमान चालीसा के पाठ से मनाही की गई है. मुंबई पुलिस ने यह साफ किया है कि अगर रवि राणा या नवनीत राणा अपने घर से बाहर निकलने की कोशिश करेंगे तो उन्हें बाहर नहीं जाने दिया जाएगा. अगर उन्होंने जोर-जबरदस्ती की तो पुलिस रवाई करेगी.

दिल्ली में मास्क नहीं पहनने पर 500 रुपये फाइन, प्राइवेट कार में नहीं कटेगा चालान

बता दें कि नवनीत राना ने आज सुबह 9 बजे मातोश्री के बाहर हनुमान चालीसा पाठ शुरू करने का ऐलान किया था. वहीं इस विवाद के बाद खतरे को देखते हुए केंद्र सरकार ने नवनीत राणा को Y कैटेगरी की सुरक्षा प्रदान की है.

शिवसेना ने नवनीत और उनके पति को बताया ‘बंटी-बबली’

इस बीच शिवसेना ने सांसद नवनीत राणा पर जमकर हमला बोला. शिवसेना के नेता संजय राउत ने कहा कि, धर्म की आड़ में यह स्टंट है. उन्होंने नवनीत और उनके विधायक पति को बंटी-बबली बताया. दूसरी ओर इस ऐलान के बाद शिवसैनिक भी अलर्ट पर हैं. मातोश्री पर शिवसैनिकों की भीड़ के कारण अंधेरी से बांद्रा जाने वाली सड़क पर वेस्टर्न एक्सप्रेस-वे पर बड़ा जाम लग गया.

आखिर कौन हैं नवनीत राणा

नवनीज राणा का पूरा नाम नवनीत कौर राणा है. उनका जन्म मुंबई में एक पंजाबी परिवार में हुआ. नवनीत के पिता आर्मी में थे. राणा ने 12वीं के बाद पढ़ाई छोड़कर मॉडलिंग का फील्ड चुना और इसी में अपना करियर बनाया. उन्होंने मॉडलिंग के अलावा तेलुगु, कन्नड़, मलयालम, पंजाबी और कुछ हिंदी फिल्मों में भी काम किया. नवनीत की शादी रवि राणा से हुई और उनसे शादी के बाद ही वह राजनीति में आईं.

कांग्रेस से फिर ‘नाखुश’ दिखे हार्दिक पटेल, लीडरशिप पर खड़े किये ये सवाल

उन्होंने कांग्रेस के टिकट पर 2014 का लोकसभा चुनाव लड़ा लेकिन हार गईं. वहीं 2019 में एनसीपी और कांग्रेस के समर्थन से वह अमरावती से निर्दलीय सांसद चुनी गईं. उन्होंने इस सीट पर शिवसेना उम्मीदवार को ही हराया था. नवनीत के पति रवि राणा महाराष्ट्र में निर्दलीय विधायक हैं और योग गुरु बाबा रामदेव के रिश्ते में भतीजे लगते हैं.

Check Also

21 मई का राशिफल

मेष दैनिक राशिफल (Aries Daily Horoscope) आज का दिन आपके लिए खुशियों से सराबोर रहेगा। …