Thursday , May 9 2024

झारखंड के धनबाद में अवैध कोयला खनन के दौरान बड़ा हादसा, दर्जनों लोगों के दबने की आशंका

नई दिल्ली। झारखंड के धनबाद से बड़े हादसे की खबर आई है. धनबाद के पास अवैध कोयला उत्खनन के बाद गुरुवार को जमीन धंस गई. झारखंड के धनबाद में अवैध कोयला उत्खनन के दौरान यह बड़ा हादसा हो गया. निरसा विधानसभा क्षेत्र के डमूरजोड़ में अवैध कोयला उत्खनन के बाद जमीन धंस गई. इसमें दर्जनों लोगों के दबने की आशंका है. मौके पर आला अफसर पहुंच चुके हैं.

कार्मिक विभागों की कार्ययोजना प्रस्तुतिकरण पर सीएम योगी ने अधिकारियों को दिए निर्देश, कारागारों में सुरक्षा व्यवस्था बेहतर हुई

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, झारखंड में गुरुवार को एक कोयला खदान ढहने से कई लोगों के फंसे होने की आशंका है. रिपोर्टों से पता चलता है कि जिस समय यह घटना हुई, उस समय परित्यक्त कोयले के गड्ढे में अवैध खनन चल रहा था.

इस साल फरवरी में भी हुआ था हादसा

इस साल फरवरी में धनबाद में अवैध कोयला खदान ढह गई थी, जिसमें कई श्रमिकों की मौत हो गई थी. दरअसल यहां खनन के दौरान तीन बंद कोयला खदान ढह गई. इस घटना में चार महिलाओं समेत पांच लोग की मौत हो गई है. ये घटना धनबाद के गोपीनाथपुर इलाके में ईस्टर्न कोलफील्ड्स की ओपन कास्ट खदान में हुई.

बुलडोजर की कार्रवाई पर अखिलेश यादव ने सरकार पर साधा निशाना, कहा- BJP के निशाने पर मुसलमान, पिछड़े व दलित

नवंबर में बोकारो में एक कोयला खदान में चार लोग फंस गए थे

पिछले साल नवंबर महीने में भी झारखंड के बोकारो जिले में एक कोयला खदान में चार लोग फंस गए थे. हालांकि उनके मरने की आशंका थी, लेकिन चारों अपने घर वापस चले गए.

Check Also

राफा पर हमले को लेकर इस्राइल-अमेरिका में बढ़ी तल्खी

अमेरिका की बाइडन सरकार इस्राइल के राफा पर हमले को टालने की कोशिश कर रही …