Monday , May 20 2024

इमरान खान की पार्टी 9 मई को आयोजित करेगी देशव्यापी विरोध प्रदर्शन

Pakistan रावलपिंडी की अदियाला जेल में पीटीआई के संस्थापक इमरान खान से मुलाकात के बाद पत्रकारों से बात करते हुए पीटीआई के अध्यक्ष बैरिस्टर गौहर अली खान ने विरोध प्रदर्शन की सालगिरह से पहले 9 मई के विरोध प्रदर्शन की न्यायिक जांच कराने की अपनी मांग दोहराई। उन्होंने आगे कहा आज भी हम 9 मई की हिंसा की जांच के लिए एक न्यायिक आयोग बनाने की मांग कर रहे हैं।

पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ (पीटीआई) ने मंगलवार को घोषणा की कि वह 9 मई को देश भर में शांतिपूर्ण विरोध प्रदर्शन करेगा। यह जिस दिन 2023 में पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री इमरान खान की गिरफ्तारी के बाद विरोध प्रदर्शन शुरू हुआ था। पाकिस्तान की द न्यूज इंटरनेशनल की रिपोर्ट से यह जानकारी मिली है।

रावलपिंडी की अदियाला जेल में पीटीआई के संस्थापक इमरान खान से मुलाकात के बाद पत्रकारों से बात करते हुए पीटीआई के अध्यक्ष बैरिस्टर गौहर अली खान ने विरोध प्रदर्शन की सालगिरह से पहले 9 मई के विरोध प्रदर्शन की न्यायिक जांच कराने की अपनी मांग दोहराई। उन्होंने आगे कहा कि आज भी हम 9 मई की हिंसा की जांच के लिए एक न्यायिक आयोग बनाने की मांग कर रहे हैं।

PTI करेगी 9 मई को शांतिपूर्ण विरोध प्रदर्शन
गौहर अली खान ने घोषणा की कि पीटीआई 9 मई की सालगिरह मनाने के लिए देश भर में रैलियां आयोजित करेगी। द न्यूज इंटरनेशनल की रिपोर्ट के मुताबिक, उन्होंने कहा कि हम 9 मई को शांतिपूर्ण विरोध प्रदर्शन करेंगे और टिकट धारक उनका नेतृत्व करेंगे। 9 मई की घटनाएं 2023 में भ्रष्टाचार के एक मामले में पीटीआई के संस्थापक इमरान खान को इस्लामाबाद उच्च न्यायालय के परिसर से गिरफ्तार किए जाने के बाद हुए हिंसक विरोध प्रदर्शन का उल्लेख करती हैं।

Check Also

19 मई का राशिफल

दैनिक राशिफल ग्रह-नक्षत्र की चाल पर आधारित फलादेश है, जिसमें सभी राशियों (मेष, वृष, मिथुन, …