Friday , May 3 2024

UP: कल होगा योगी का ‘राजतिलक’, कई नए चेहरों के साथ शपथ लेंगे आदित्यनाथ, 3 कैबिनेट मंत्रियों को नुकसान?

लखनऊ। उत्तर प्रदेश में एक बार फिर भारी बहुमत से जीत दर्ज करने वाले योगी आदित्यनाथयूपी के मुख्यमंत्री के तौर पर 25 मार्च को शपथ लेंगे.

UP Board : आज से 10वीं और 12वीं की परीक्षा, सीएम योगी ने दी परीक्षार्थियों को शुभकामनाएं

योगी आदित्यनाथ दूसरी बार सीएम पद की शपथ लखनऊ के अटल बिहारी इंटरनेशनल क्रिकेट स्टेडियम में लेंगे. पिछले तीन दशकों में ऐसा पहली बार होगा कि कोई नेता लगातार दूसरी बार प्रदेश की कमान संभालेगा.

यूपी सरकार की नई रूपरेखा तैयार

गठबंधन के सहयोगी अपना दल (एस) और निषाद पार्टी के विधायकों के साथ पार्टी मुखिया भी मौजूद रहेंगे. नई टीम पर देर रात तक दिल्ली में चर्चा हुई थी.गृह मंत्री अमित शाह राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा संगठन महामंत्री बीएल संतोष के साथ सीएम योगी भी मंथन मैं मौजूद रहे. भाजपा नेतृत्व ने उत्तर प्रदेश की नई सरकार की रूपरेखा तैयार कर ली है.

संजय बलोदी प्रखर ने उत्तराखंड में पुष्कर धामी के मुख्यमंत्री बनने पर उनकी संपूर्ण टीम को दी शुभकामनाएं

नई टीम में आधे से ज्यादा नए चेहरे

मंत्रियों की सूची पर केंद्रीय नेतृत्व मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के साथ बुधवार देर रात तक चर्चा की. योगी की नई टीम में आधे से अधिक नए चेहरे होंगे. पुरानी टीम के तीन कद्दावर चेहरों को नई टीम में मौका नहीं मिलेगा.

डिप्टी सीएम के पद बढ़ने के आसार कम

पार्टी सूत्रों का दावा है कि डिप्टी सीएम के पद बढ़ने के आसार कम ही हैं. पुराने डिप्टी सीएम में से एक का दायित्व बरकरार रखने और एक नया चेहरा लाने की चर्चा तेज है.

UP में शपथ ग्रहण की तैयारियां तेज, अमित शाह आज पहुंचेंगे यूपी, कल विधायकों की बैठक में नेता चुने जाएंगे योगी

तीन कैबिनेट मंत्रियों को होगा नुकसान

बीती सरकार में बेहतर प्रदर्शन नहीं करने के साथ विवादों में बने रहने का नुकसान 3 कैबिनेट मंत्रियों को उठाना पड़ सकता है.सूत्रों का दावा सूची में 43 नाम शामिल हैं.

केंद्रीय नेतृत्व इसमें कुछ और नाम जोड़ सकता है

पीएम मोदी के निर्देश के मुताबिक जातिगत क्षेत्रीय संतुलन साधने में विभिन्न वर्गो और क्षेत्रों के जमीनी व पढ़े-लिखे नेताओं को प्राथमिकता मिलेगी.

पुष्कर सिंह धामी ने फिर संभाली सत्ता : शपथ लेने के बाद कहा – आने वाला दशक उत्तराखंड का है

लखनऊ में शाम को कोर कमेटी की बैठक

भाजपा प्रदेश मुख्यालय में आज शाम कोर कमेटी की बैठक होगी. केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह की मौजूदगी में होने वाली इस बैठक में मंत्रिमंडल में शामिल होने वाले विधायकों के साथ नए मंत्रियों को विभागों के बंटवारे पर भी चर्चा हो सकती है. सहयोगी भी विधायक दल की बैठक में  शामिल होंगे.

ये भी रहेंगे शामिल

भाजपा विधायक दल की बैठक में अपना दल एस के 12 और निषाद पार्टी के 6 विधायक भी शामिल होंगे. अपना दल की अध्यक्ष अनुप्रिया पटेल और निषाद पार्टी के अध्यक्ष संजय निषाद भी उपस्थित रह सकते हैं.

हारे हुए मंत्री विधायकों को संगठन और सरकार में प्रमुख स्थान दिया जाएगा

Check Also

यूपी लोकसभा चुनाव: कैसरगंज सीट से बृजभूषण शरण सिंह के बेटे करण भूषण हो सकते हैं प्रत्याशी

गोंडा जिले की कैसरगंज लोकसभा सीट पर बना सस्पेंस कुछ ही घंटों में खत्म हो …