Saturday , May 18 2024

प्रमोद सावंत ने गोवा के राज्यपाल को सौंपा इस्तीफा, दोबारा CM बनाये जाने को लेकर कही ये बड़ी बात

नई दिल्ली। 10 मार्च को गोवा विधानसभा चुनाव के नतीजे आने के बाद गोवा के सीएम प्रमोद सावंत ने आज अपना इस्तीफा राज्यपाल पी एस श्रीधरन पिल्लई को सौंप दिया है. सीएम प्रमोद सावंत ने राज्यपाल को पणजी स्थित राजभवन में अपना पहला कार्यकाल समाप्त होने पर सौंपा है.

अखिलेश यादव ने ‘वायरल रिकॉर्डिंग’ का जिक्र कर राष्ट्रपति से की यह मांग ?

इस्तीफा सौंपे जाने के बाद मीडिया से बात करते हुये सीएम सावंत ने कहा कि मैंने राज्यपाल को अपना इस्तीफा सौंप दिया है. प्रदेश में प्रक्रिया पूरी होने तक सरकार ने मुझे कार्यवाहक मुख्यमंत्री बने रहने के लिए अनुरोध किया है.

सरकार के शपथ ग्रहण समारोह के सवालों पर जवाब देते हुये पिल्लई ने कहा कि 4 राज्यों में शपथ ग्रहण पर अभी फैसला नहीं हुआ है. केंद्रीय पर्यवेक्षक के आने के बाद यहां विधायक दल की बैठक होगी और उसके बाद तारीखें तय की जाएंगी.

PM मोदी का गांधीनगर में रोड शो : लोगों का किया अभिवादन, राष्ट्रीय रक्षा यूनिवर्सिटी भवन का करेंगे उद्घाटन

आपको बता दें कि गोवा की 40 सदस्यीय विधानसभा सीट में बीजेपी सबसे बड़ी पार्टी बनकर उभरी है. वह महज एक सीट से बहुमत के जादुई आंकड़े से दूर रह गई है. हालांकि सीएम सावंत का कहना है कि उनके पास तीन निर्दलीय विधायकों का समर्थन पत्र है इसलिए वे पूर्ण बहुमत से सरकार बनाएंगे.

इतना ही नहीं गोवा बीजेपी अध्यक्ष सदानंद शेत तनवड़े ने यह भी दावा किया है कि, महाराष्ट्रवादी गोमंतक पार्टी के विधायकों ने भी उन्हें समर्थन देने का फैसला किया है. हालांकि अभी तक निर्दलीय विधायकों या एमजीपी की तरफ से इस बारे में कोई आधिकारिक प्रतिक्रिया सामने नहीं आई है.

भगवंत मान ने राज्यपाल बनवारी लाल पुरोहित से की मुलाकात, 16 मार्च को लेंगे मुख्यमंत्री पद की शपथ

ये रहा गोवा का परिणाम

बीजेपी ने सबसे ज्यादा 20 सीटें हासिल की हैं, जबकि कांग्रेस को 11, आम आदमी पार्टी को 2, गोवा फॉरवर्ड पार्टी को 1, महाराष्ट्रवादी गोमंतक को 2, रिवॉल्यूशनरी गोंस पार्टी को 1 और निर्दलीय उम्मीदवारों को 3 सीटें मिली हैं. राज्य में विधानसभा की कुल 40 सीटें हैं और बहुमत का आंकड़ा 21 है. अगर बीजेपी को निर्दलीय उम्मीदवारों का समर्थन मिलता है, तो वह राज्य में पूर्ण बहुमत से सरकार बना लेगी.

Check Also

सीएम हेमंत सोरेन को फिर लगा झटका, सुप्रीम कोर्ट ने नहीं दी अंतरिम जमानत

झारखंड मुक्ति मोर्चा के नेता और पूर्व मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन को धन शोधन घोटाले के …