Friday , May 10 2024

दिल्ली में कम हुआ कोरोना का कहर : नाइट कर्फ्यू हटाया गया, एक अप्रैल से पूरी झमता के साथ खुलेंगे स्कूल

नई दिल्ली। राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में कोरोना वायरस के मामले अब काफी कम हो गए हैं. मामलों में गिरावट के साथ ही सकारात्मक दर में भी गिरावट आई है. इसके मद्देनज़र दिल्ली आपदा प्रबंधन प्राधिकरण ने शहर में लगी कोरोना पाबंदियों को वापस ले लिया है.

रूस-यूक्रेन के बीच खूनी जंग जारी : नाटो की भूमिका को लेकर जानें ये 5 बड़ी बातें

मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने इसकी जानकारी देते हुए कहा है कि 1 अप्रैल से स्कूल पूरी तरह से ऑफलाइन काम करेंगे. साथ ही मास्क नहीं पहनने पर अब दो हजार की जगह सिर्फ 500 रुपए का जुर्माना लगाया जाएगा.

बसों और मेट्रो में खड़े होकर सफर करने की मिलेगी अनुमति

दिल्ली में सभी प्रतिबंध हटने का मतलब है कि सोमवार से नाईट कर्फ्यू सहित सभी कोरोना पाबन्दियां हट जाएंगी. बसों और मेट्रो में खड़े होकर सफर करने की अनुमति मिलेगी. साथ ही दुकानों औररेस्टोरेंट खोलने की समय सीमा भी ख़त्म हो जाएगी.

अयोध्या में सीएम सीएम ने किए रामलला के दर्शन, हनुमान गढ़ी में की पूजा अर्चना

अरविंद केजरीवाल ने ट्वीट किया कि, डीडीएमए ने सभी पाबंदियों को वापस ले लिया है, क्योंकि लोगों को नौकरियों के नुकसान के कारण कठिनाइयों का सामना करना पड़ रहा है. केजरीवाल ने बताया कि, अब मास्क नहीं पहनने पर 500 रुपये का जुर्माना लगेगा.

दिल्ली में कोरोना की ताजा स्थिति क्या है?

दिल्ली में बृहस्पतिवार को कोरोना वायरस संक्रमण के 556 नए मामले सामने आए हैं और छह लोगों की संक्रमण से मौत हो गयी है. राजधानी में संक्रमण दर 1.10 फीसदी है. स्वास्थ्य विभाग की ओर से जारी बुलेटिन में कहा गया है कि एक दिन पहले की गई जांच की संख्या 50,591 थी, जबकि एक दिन में 618 मरीजों को छुट्टी दे दी गयी.

Russia Ukraine War : यूक्रेन में रूसी सेना के हमले, अब तक 137 की मौत, 40 मिनट में ‘तीन दर्जन मिसाइलें’ दागी गई

इसमें कहा गया है कि, संक्रमितों और मरने वालों की नयी संख्या सामने आने के बाद यहां संक्रमितों की संख्या बढ़ कर 18,58,154 हो गयी है, जबकि मरने वालों की संख्या 26,115 पर पहुंच गयी है.

Check Also

स्कूलों में बम की अफवाह पर हाईकोर्ट ने दिल्ली सरकार व पुलिस से मांगी रिपोर्ट

उच्च न्यायालय ने सोमवार को दिल्ली पुलिस और सरकार को निर्देश दिया कि वह बम …