Sunday , May 19 2024

फाफामऊ में एक ही परिवार के चार लोगों की हत्या का जल्द खुलासा कर देगी पुलिस, एक घर में तीन दिन तक पड़े रहे चार शव, किसी को कैसे नहीं लगी भनक

प्रयागराज के फाफामऊ के गोहरी गांव में एक ही परिवार के चार लोगों की नृशंस हत्या का खुलासा जल्द ही हो जाएगा। पुलिस हत्याकांड को सुलझाने के करीब पहुंचती जा रही है। पुलिस सूत्रों के मुताबिक फाफामऊ सामूहिक हत्याकांड को दो दिन नहीं बल्कि तीन दिन पहले अंजाम दिया गया था। पोस्टमार्टम के दौरान इस बात का खुलासा हुआ कि हत्याकांड सोमवार व मंगलवार की दरमियानी रात अंजाम दिया गया। बेहद चौंकाने वाली बात यह है कि न सिर्फ आसपास के लोगों बल्कि पड़ोस में ही रहने वाले भाइयों व अन्य परिजनों को भी घटना की जानकारी नहीं हो सकी।

बता दें कि 25 नवंबर को फाफामऊ के गोहरी गांव में एक ही परिवार के चार लोगों की बेरमही से हत्या कर दी गई थी। मृतकों में पचास साल के फूलचंद, पैंतालिस साल की उनकी पत्नी मीनू, 17 साल की बेटी और दस साल का बेटा शिव शामिल थे। सभी के खून से लथपथ शव सुबह घर के भीतर पड़े मिले। धारदार हथियार से हमला कर उन्हें मौत के घाट उतारा गया था। किशोरी का शव नग्न हाल में मिला, ऐसे में सामूहिक दुष्कर्म की भी आशंका जताई थी।

हत्याकांड में नामजद आरोपियों और भट्ठा संचालक पिता-पुत्र के अलावा चार अन्य लोग पुलिस के रडार पर आ गए हैं। इनमें मृतकों के पड़ोस में रहने वाला एक व्यक्ति शामिल है जो आपराधिक प्रवृत्ति का है। पुलिस ने शनिवार को उसे हिरासत में ले लिया जिससे देर रात तक पूछताछ चलती रही। उधर भट्ठा संचालक के तीन अन्य बेटों की भूमिका भी शक के घेरे में है, जिसके बाद पुलिस ने तीनों की तलाश शुरू कर दी है। जांच में जुटी टीमों को पता चला कि मृतकों के घर से कुछ दूर पर ही एक आपराधिक प्रवृत्ति का व्यक्ति रहता है। पहले भी उसका कई आपराधिक घटनाओं में नाम सामने आ चुका है। मारपीट-लूट, छिनैती, छेड़छाड़ समेत तमाम मुकदमे उस पर पहले से दर्ज हैं। इसके बाद पुलिस उसकी तलाश में जुट गई। सुबह उसे पकड़ लिया गया और फिर उससे पूछताछ शुरू की गई। फिलहाल वह यही कहता रहा कि उसकी मृतक परिवार से कभी कोई विवाद नहीं रहा। हालांकि पुलिस ने जब उससे पूछा कि वह वारदात वाली रात कहां था तो वह संतोषजनक जवाब नहीं दे सका। यही वजह थी कि फिलहाल उसे क्लीनचिट नहीं दी गई है और देर रात तक उससे पूछताछ चलती रही।

उधर पुलिस ने भट्ठा संचालक के तीन और बेटों की तलाश शुरू कर दी है। भट्ठा संचालक और उसके एक बेटे को एक दिन पहले ही हिरासत में ले लिया गया था। जिनसे लंबी पूछताछ की गई। सूत्रों का कहना है कि भट्ठा संचालक के बेटे ने पुलिस को बताया कि उसका नहीं बल्कि उसके छोटे भाई की किशोरी से जान पहचान थी।

इसके बाद पुलिस ने उसके भाइयों की भी तलाश शुरू की। एक टीम उनके रूदापुर स्थित घर पर पहुंची लेकिन तीनों वहां नहीं मिले। एक के बारे में घरवालों ने बताया कि वह लखनऊ गया है लेकिन अन्य दो के बारे में वह कोई ठोस जानकारी नहीं दी पाए, जिसके बाद अलग-अलग टीमें उनकी तलाश में लगा दी गई हैं। एक टीम लखनऊ के लिए भी रवाना कर दी गई है।

सूत्रों का कहना है कि जांच में यह भी जानकारी सामने आई है कि मृतक परिवार के मकान के पीछे स्थित ईंट-भट्ठे में अक्सर शाम को पार्टी हुआ करती थी। इनमें खाने से लेकर पीने-पिलाने का भी इंतजाम होता था। इनमें भट्ठा संचालक का बेटा और उसके साथी शामिल होते थे।

Check Also

यूपी का मौसम: पूरा प्रदेश लू की चपेट में, 46.9 डिग्री के साथ कानपुर सबसे गर्म

उत्तर प्रदेश में गर्मी के तेवर और तल्ख हो गए हैं। शनिवार की तपिश और …