Saturday , May 25 2024

मोदी के फैसले पर राहुल गांधी की प्रतिक्रिया, ट्वीट किया- ‘अन्नदाता’ ने ‘अहंकार’ का सिर झुका दिया, केजरीवाल बोले- इस आंदोलन को पीढ़ियां याद रखेंगी

पीएम मोदी के तीनों कृषि कानून वापस लेने के फैसले पर कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने भी ट्वीट करके अपनी प्रतिक्रिया जाहिर की। उन्होंने इस मौके पर भी मोदी सरकार पर निशाना साधा। राहुल गांधी ने लिखा, देश के अन्नदाता ने अपने सत्याग्रह से अहंकार का सिर झुका दिया। अन्याय के खिलाफ ये जीत मुबारक हो। जय हिन्द, जय हिन्द का किसान।

राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने इसे तीनों काले कानूनों की वापसी लोकतंत्र की जीत है और मोदी सरकार के अहंकार की हार है। पिछले एक साल से आंदोलनरत किसानों के धैर्य की जीत है। देश कभी नहीं भूल सकता कि मोदी सरकार की अदूरदर्शिता एवं अभिमान के कारण सैकड़ों किसानों को अपनी जान गंवानी पड़ी।

इस बीच पंजाब कांग्रेस के अध्यक्ष नवजोत सिंह सिद्धू ने कहा कि काले कानूनों को निरस्त करना सही दिशा में एक कदम है। किसान मोर्चा के सत्याग्रह को ऐतिहासिक सफलता मिली। आपके बलिदान से यह संभव हुआ है। पंजाब में एक रोड मैप जरिए खेती को पुनर्जीवित करना पंजाब सरकार के लिए सर्वोच्च प्राथमिकता होनी चाहिए।

दिल्ली के मुख्यमंत्री और आम आदमी पार्टी के सबसे बड़े नेता अरविन्द केजरीवाल ने कहा कि आज प्रकाश दिवस के दिन कितनी बड़ी खुशखबरी मिली. तीनों कानून रद्द हुए. 700 से ज़्यादा किसान शहीद हो गए। उनकी शहादत अमर रहेगी. आने वाली पीढ़ियां याद रखेंगी कि किस तरह इस देश के किसानों ने अपनी जान की बाजी लगाकर किसानी और किसानों को बचाया था। मेरे देश के किसानों को मेरा नमन  ।

Check Also

25 मई का राशिफल: कर्क, सिंह और कुंभ राशि वाले समस्याओं से घिरे रह सकते हैं

मेष आज विद्यार्थियों के लिए दिन शुभ रहेगा। आय के नए-नए स्रोतों से आय प्राप्त …