Saturday , May 25 2024

सीएम योगी आदित्यनाथ बुंदेलखण्ड पहुंचे, पीएम की रैली से पहले तैयारियों का जायजा लिया

पीएम नरेंद्र मोदी की जनसभा से पहले तैयारियों का जायजा लेने सीएम योगी आदित्यनाथ बुधवार को महोबा पहुंचे।

सीएम योगी ने यहां पर तमाम अफसरों के साथ पीएम के दौरे से पहले तैयारियों का जायजा लिया। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी आगामी 19 नवम्बर को बुंदेलखंड से चुनावी बिगुल फूंकने जा रहे हैं। प्रधानमंत्री महोबा और झांसी से चुनाव प्रचार का आगाज करने जा रहे हैं।

इस मौके पर मुख्यमंत्री योगी ने कहा कि हमारी सरकार ने बुंदेलखण्ड के विकास के लिए खास जोर दिया है। अर्जुन सहायक परियोजना से किसान खुशहाल होगा। वीर भूमि से उनका विशेष लगाव है। आस्था के केन्द्र वीर भूमि आध्यात्मिक व ऐतिहासिक परपंरा को जोड़ता है। योगी लहचूरा बांध में अर्जुन सहायक परियोजना का निरीक्षण करने पहुंचे। यहां बोले पूरा देश को जल की शक्ति को एहसास कराया जा रहा है। केन्द्र सरकार के सहयोग से  बुंदेलखंड में खुशहाली लाने के लिए एक्सप्रेस वे की सौगात दी जा रही है। अर्जुन सहायक परियोजना से बुंदेलखंड के 168 गांवों की 149755 किसानों को सिंचाई के लिए पानी मिलेगा, जबकि चार लाख लोगों को पीने के लिए शुद्ध पानी मिलेगा। सीएम ने कहा कि आधी बीमारियां शुद्ध पानी से दूर हो जाती है। इस परियोजना से 44381 हेक्टेयर भूमि की सिंचन क्षमता में वृद्धि होगी इसमें से महोबा जिले की 29680 हेक्टेयर भूमि को शामिल किया गया है। 2593.93 लागत की परियोजना के दो माह के अंदर  चालू कर दिया जाएगा।

पीएम 19 को अर्जुन सहायक परियोजना का लोकार्पण करेंगे। पानी के लिए सदियों से अभिशप्त रहे महोबा, हमीरपुर और बांदा को इस परियोजना के बहाने सिंचाई व पेयजल उपलब्ध कराने वाले भागीरथी बन इसे चुनावी एजेंडे के तरकश का प्रमुख तीर बनाने की कोशिश करेंगे। प्रधानमंत्री के साथ यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ भी रहेंगे।

Check Also

मुरादाबाद: किशोरी को घर में अकेली देख ले गए साथ, एक ने किया दुष्कर्म, दूसरे ने बनाई वीडियो…

मझोला थाना क्षेत्र में किशोरी के साथ सामूहिक दुष्कर्म की घटना सामने आ रही है। …