Saturday , June 22 2024

Lucknow : कांग्रेस ने लखीमपुर कांड के पीड़ित परिजनों को दी मदद, पंजाब और छत्तीसगढ़ की सरकार ने 50-50 लाख रुपए का चेक सौंपा

लखनऊ। लखीमपुर कांड के पीड़ित परिजनों को कांग्रेस ने आर्थिक मदद दी है। छत्तीसगढ़ के कैबिनेट मंत्री शिव डहरिया और पंजाब के कैबिनेट मंत्री रणदीप सिंह नाभा ने लखनऊ पहुंचकर लखीमपुर कांड के पीड़ित परिवारों को 50-50 लाख रुपए के चेक दिए।

UP Election : तीन ‘प्रतिज्ञा यात्राएं’ निकालेगी उत्तर प्रदेश कांग्रेस, ये रहेगा यात्राओं का रूट

कांग्रेस ने पीड़ित परिवारों को सौंपा चेक

लखनऊ के होटल फार्च्यून में लखीमपुर कांड के पांचों पीड़ित परिवारों के सदस्य मौजूद रहे। इस दौरान कांग्रेस ने पीड़ित परिवारों को मदद सौंपी। पंजाब सरकार के मंत्री रणदीप सिंह नाभा ने कहा कि, किसान आंदोलन में जो भी पंजाब के किसान मारे गए उनके परिवारों को हमने नौकरियां दीं.

UP Election : प्रियंका गांधी का ऐलान, यूपी विधानसभा चुनाव में 40% टिकट महिलाओं को देगी कांग्रेस

पंजाब और छत्तीसगढ़ की सरकार ने किया था मदद का ऐलान

बता दें कि, पंजाब और छत्तीसगढ़ की सरकारों ने 50-50 लाख की मदद देने का ऐलान किया था। छत्तीसगढ़ के कैबिनेट मंत्री शिव डहरिया ने कहा कि, छत्तीसगढ़ और पंजाब के मुख्यमंत्री प्रियंका और राहुल गांधी के साथ लखीमपुर गए थे और मृतक किसान के परिवारों को आर्थिक मदद करने का आश्वासन दिया था।

कांग्रेस आलाकमान ने पंजाब से की हरीश रावत की छुट्टी, हरीश चौधरी को नियुक्त किया पंजाब का प्रभारी

पीड़ित परिवारों को 50-50 लाख रुपए के चेक दिए

उन्होंने कहा कि, आज हम अपने प्रदेश और मुख्यमंत्री जी की तरफ से इन्हें श्रद्धांजलि देते हैं, छत्तीसगढ़ सरकार की ओर से हम पीड़ित परिवारों को 50-50 लाख रुपये आर्थिक मदद के तौर पर दे रहे हैं। बता दें कि, 5 परिवारों को दोनों सरकारों ने दिए 50-50 लाख रुपये यानि 1 करोड़ प्रति परिवार दिए है।

पीड़ित किसान परिवारों संघर्ष करेगी कांग्रेस

वहीं छत्तीसगढ़ के कैबिनेट मंत्री शिव डहरिया और पंजाब के कैबिनेट मंत्री रणदीप सिंह नाभा ने केंद्र और प्रदेश की सरकारों को किसान विरोधी बताते हुए कहा कि, जब तक पीड़ित किसान परिवारों को न्याय नहीं मिल जाता कांग्रेस पार्टी संघर्ष करती रहेगी।

कांग्रेस को अगले साल मिल सकता है नया चीफ, जानिए CWC की बैठक में किन मुद्दों पर हुई चर्चा

Check Also

वाराणसी: सपा मुक्त हुई नगर निगम की कार्यकारिणी

वाराणसी नगर निगम की कार्यकारिणी से छह सदस्यों को बाहर किया गया है। इनमें लॉटरी …