Friday , September 20 2024

Womens T20 World Cup 2024 के लिए बांग्लादेश टीम का ऐलान, इन प्लेयर्स को मिली जगह

Womens T20 World Cup 2024: महिला टी20 विश्व कप 2024 के लिए बांग्लादेश ने आज अपनी टीम का ऐलान कर दिया है। पहले इस टूर्नामेंट की मेजबानी बांग्लादेश करने वाला था लेकिन वहां चल रहे दंगे को देखते हुए अब ये टूर्नामेंट संयुक्त अरब अमीरात में खेला जाएगा। टी20 विश्व कप के लिए बांग्लादेश क्रिकेट बोर्ड ने 15 खिलाड़ियों के नाम दिए हैं। विश्व कप में बांग्लादेश महिला टीम की कमान निगार सुल्ताना के हाथों में होने वाली है। विश्व कप के लिए टीम में स्पिन गेंदबाजों की भरमार है। बता दें, टूर्नामेंट का पहला मुकाबला 3 अक्टूबर को खेला जाएगा।

इन खिलाड़ियों के हाथ में स्पिन गेंदबाजी की कमान

बांग्लादेश की महिला क्रिकेट टीम में ऑफ-ब्रेक से लेकर लेग-ब्रेक तक के विकल्प टीम में शामिल हैं। नाहिदा अख्तर, शोर्ना अख्तर, राबेया, सुल्ताना खातून और फाहिमा खातून टीम में स्पिन गेंदबाजी की रीढ़ हैं। इसके अलावा तेज गेंदबाजी की बात करे तो, मारूफा अख्तर, जहांआरा आलम, रितु मोनी और शोभना मोस्टरी से तेज गेंदबाजी की जिम्मेदारी संभालती हुईं नजर आ सकती हैं।

ग्रुप-बी में शामिल बांग्लादेश की टीम

महिला टी20 विश्व कप 2024 के लिए बांग्लादेश को ग्रुप बी में रखा गया है। इस ग्रुप में बांग्लादेश के अलावा इंग्लैंड, दक्षिण अफ्रीका, वेस्टइंडीज और स्कॉटलैंड की टीमें भी शामिल हैं। ऐसे में बांग्लादेश के सामने इंग्लैंड से लेकर साउथ अफ्रीका और वेस्टइंडीज जैसी मजबूत टीमों की चुनौती होने वाली है।

महिला टी20 विश्व कप 2024 के लिए बांग्लादेश टीम का स्क्वाड

निगार सुल्ताना जोटी (कप्तान), नाहिदा अख्तर, मुर्शिदा खातून, शोर्ना अख्तर, मारुफा अख्तर, राबेया, एमएसटी। रितु मोनी, शोभना मोस्टोरी, दिलारा अख्तर (विकेटकीपर), सुल्ताना खातून, जहांआरा आलम, फाहिमा खातून, ताज नेहर, दिशा बिस्वास, शाति रानी

Check Also

राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मु कल आएंगी उज्जैन, बाबा महाकाल के दर्शन कर फोरलेन की रखेंगी नींव

President Droupadi Murmu In MP: राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मु मध्य प्रदेश के दो दिवसीय दौरे पर आ …