Thursday , May 9 2024

डॉक्टरों के लिए ड्रेस कोड: सरकारी अस्पतालों में जींस-टी शर्ट पहनने पर रोक

मथुरा के सरकारी अस्पतालों में डॉक्टर जींस-टीशर्ट पहनकर आए तो उनका एक दिन का वेतन कटेगा। स्वास्थ्य विभाग के महानिदेशक का आदेश जारी होने के बाद बृहस्पतिवार को सीएमओ ने सभी सीएचसी व पीएचसी प्रभारियों सहित समस्त स्टाप को ड्रेस कोड में ही अस्पताल आने के निर्देश दिए हैं।

स्वास्थ्य विभाग के महानिदेशक का आदेश आने के बाद सीएमओ डॉ. अजय कुमार वर्मा ने सभी सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र (सीएचसी), प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र (पीएचसी) प्रभारियों की ऑनलाइन मीटिंग ली। इस दौरान उन्होंने सभी को सादा पैंट, शर्ट और सफेद कोट पहनकर ड्यूटी पर आने के निर्देश दिए।

इसी तरह महर्षि दयानंद सरस्वती जिला अस्पताल के सीएमएस डॉ. मुकुंद बंसल ने वरिष्ठ चिकित्सकों के साथ बैठक की। उन्होंने सभी स्वास्थ्य कर्मियों को ड्रेस कोड का पालन कराने की जिम्मेदारी डॉ. लाल सिंह को सौंपी है। इसके साथ ही सभी चिकित्सकों को पांच दिन का समय दिया है।

इसके बाद यदि कोई चिकित्सक या अन्य स्वास्थ्य कर्मचारी बिना ड्रेस के अस्पताल आया तो उसका अनुपस्थित मानकर एक दिन का वेतन रोका जाएगा। महिला जिला अस्पताल की सीएमएस डॉ. ऋतु कात्याल ने भी सभी स्टॉफ को ड्रेस कोड में आने के निर्देश दिए हैं।

Check Also

ज्ञानवापी: लॉर्ड विश्वेश्वरनाथ केस में 1000 रुपये हर्जाने के साथ दो रिकॉल आवेदन स्वीकार

ज्ञानवापी के लॉर्ड विश्वेश्वरनाथ के मामले में 1000 रुपये हर्जाने के साथ दो रिकॉल आवेदन …