Thursday , May 2 2024

बर्फबारी के बाद होटलों में बुकिंग हुई तेज

हिमक्रीड़ा केंद्र औली में मंगलवार को जमकर हुई बर्फबारी ने पर्यटकों का ध्यान फिर से औली की ओर खींच लिया है। बर्फबारी के बाद औली के होटलों में बुकिंग तेज हो गई है। इससे पर्यटन व्यवसायियों के चेहरों पर रौनक नजर आ रही है। औली में इस समय एक फीट तक बर्फ जम गई है।

औली के पर्यटन व्यवसायी सर्दियों का बेसब्री से इंतजार करते हैं। यहां बर्फबारी होने पर पर्यटकों की भीड़ उमड़ती है। खासकर क्रिसमस और थर्टी फर्स्ट पर यहां खासी भीड़ लगी रहती है। यदि बर्फबारी अच्छी हो जाए तो सारे होटल, लॉज व होम स्टे फुल रहते हैं।

औली के होटल व्यवसायी अजय भट्ट ने बताया कि दिसंबर के शुरू में काफी कम बुकिंग आ रही थी, लेकिन मंगलवार को हुई बर्फबारी के बाद बुकिंग में तेजी आ गई है। बुकिंग के लिए लगातार फोन आ रहे हैं।

मंगलवार को औली में अच्छी बर्फबारी हुई है। दस नंबर टावर के पास एक फीट तक बर्फ जम गई है। मौसम यदि इसी तरह से मेहरबान रहा तो औली में रौनक बनी रहेगी।

वहीं, मंगलवार की बर्फबारी के बाद औली रोड पर फिसलन शुरू हो गई है। बर्फबारी के बाद पाला गिरेगा, जिससे समस्या और बढ़ जाएगी, वहीं आने वाले दिनों में यदि बर्फबारी अधिक होती है तो मार्ग पर आवाजाही बंद हो जाएगी।

वहीं, मौसम विज्ञान केंद्र की ओर से जारी पूर्वानुमान के अनुसार, आज गुरुवार को पर्वतीय जिलों में कहीं-कहीं पाला गिरने की संभावना है। इसके चलते येलो अलर्ट जारी किया है। इस दौरान सुबह और रात में ठंड ज्यादा रहेगी।

Check Also

उत्तराखंड: केदारनाथ सहित ऊंचाई वाले क्षेत्रों में बर्फबारी

उत्तराखंड में मौसम का मिजाज बदला और लोगों को गर्मी से राहत मिली। केदारनाथ सहित …