Tuesday , May 7 2024

कर्नाटक: अधिकारी की हत्या मामले में पुलिस ने एक आरोपी को किया गिरफ्तार

कर्नाटक सरकार की एक वरिष्ठ अधिकारी की बेंगलुरु में चाकू मारकर हत्या कर दी गई थी। बेंगलुरु पुलिस ने अधिकारी प्रतिमा केएस की हत्या मामले में एक कॉन्ट्रैक्ट ड्राइवर को गिरफ्तार किया है। ड्राइवर ने यह स्वीकार किया कि वह पिछले पांच साल से अनुबंध पर काम कर रहा था और अचानक से नौकरी ने निकाले जाने के बाद उसने अधिकारी की हत्या कर दी। ड्राइवर की पहचान किरण के रूप में की हुई है।

सेवा से बर्खास्त हुआ था आरोपी

पुलिस ने बताया कि आरोपी किरण कर्नाटक सरकार में एक संविदा कर्मचारी था, जिसको कुछ ही दिन पहले प्रतिमा ने सेवा से बर्खास्त कर दिया था। सेवा से बर्खास्त होने के बाद उसने प्रतिमा से इसकी बदला लेने का फैसला किया और अधिकारी की हत्या करने के बाद वह चामराजनगर भाग गया। पुलिस ने चामराजनगर से ही आरोपी को गिरफ्तार किया है। पुलिस ने बताया कि आरोपी ने अपने अपराध को कबूल करते हुए कहा कि उसने प्रतिमा की हत्या नौकरी से निकाले जाने के बदले के रूप में की।

भूविज्ञान विभाग की उपनिदेशक थीं प्रतिमा

मालूम हो कि 45 साल के प्रतिमा की उनके आवास पर चाकू मारकर हत्या कर दी गई थी। वह कर्नाटक में खान और भूविज्ञान विभाग की उपनिदेशक के तौर पर अपनी सेवाएं दे रही थीं। हादसे के समय उनके पति और बेटा कर्नाटक के शिवमोग्गा जिले में थे, जो बेंगलुरु से 300 किमी दूरी पर है। वह शिवमोग्गा से ही एमएससी की डिग्री हासिल की थी और पिछले डेढ़ साल से बेंगलुरु में काम कर रही थीं।

Check Also

चंडीगढ़: पंजाब-हरियाणा व चंडीगढ़ में बार एसोसिएशन के चुनाव आज

पंजाब, हरियाणा व चंडीगढ़ की अदालतों और पंजाब-हरियाणा हाईकोर्ट बार एसोसिएशन के चुनाव में आज …