Friday , October 18 2024

पीएम मोदी ने महाराजगंज और बलिया में की रैली : परिवारवाद पर बोला हमला, कही ये बात

लखनऊ। उत्तर प्रदेश के महाराजगंज में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने एक चुनावी रैली को संबोधित करते हुए इशारों इशारों में समाजवादी पार्टी पर जमकर निशाना साधा. उन्होंने कहा कि ये घोर परिवारवादी खुद उत्तर प्रदेश का विकास रोकना चाहते हैं. ऐसे लोगों से हमें सावधान रहना है.

Russia Ukraine War: यूक्रेन का बड़ा दावा- दुश्मनों के 29 लड़ाकू विमान और 191 टैंक को किया बर्बाद

पीएम ने कहा कि, जिन ज़िलों को घोर परिवारवादियों ने जितना पीछे धकेला उनके विकास के लिए हम उतनी ही ज्यादा मेहनत कर रहे हैं. पीएम ने दावा किया कि उन्होंने जो नहीं किया हम वो भी कर रहे हैं.

भारत में बनी कोरोना वैक्सीन पर हर हिंदुस्तानी को गर्व

बिना नाम लिए समाजवादी पार्टी पर निशाना साधते हुए पीएम मोदी ने कहा कि, भारत में बनी जिस कोरोना वैक्सीन पर हर हिंदुस्तानी को गर्व होना चाहिए था उस वैक्सीन के खिलाफ इन परिवारवादियों ने देश के गरीबों को भड़काने की कोशिश की. दुनिया के बड़े बड़े देश भी आज वैक्सीन लगाने में भारत से काफी पीछे है. भारत बहुत आगे निकल गया है.

UP Election : अंबेडकरनगर में अखिलेश यादव ने सरकार पर बोला हमला, जनता से किए ये बड़े वादे

पीएम ने कहा कि, खेती से लेकर मिलिट्री तक, समंदर से लेकर स्पेस तक भारत को हर क्षेत्र में शक्तिशाली बनना है. इसलिए देश के इतने बड़े राज्य के रूप में उत्तर प्रदेश की जिम्मेदारी सबसे बड़ी है. इस बार आपका वोट अपने गांव के गली के मोहल्ले के विकास के लिए तो है ही, साथ साथ आपका वोट भारत को ताकतवर बनाने के लिए भी है.

विपक्ष पर पीएम मोदी ने साधा निशाना

प्रधानमंत्री ने कहा कि, ये घोर परिवारवादी लोग कभी भी भारत को समर्थ और यूपी को सशक्त नहीं बना सकते. इस कोरोना काल में आप लोगों ने देखा है कि कैसे इन लोगों ने भारत के आत्मविश्वास को चोट पहुंचाने की कोई कोशिश नहीं छोड़ी.

कवि सम्मेलन का समापन : राज्यपाल भगत सिंह कोश्यारी ने कोरोनाकाल में विशेष कार्य करने वालों को किया पुरस्कृत

उन्होंने कहा कि, यही आत्मनिर्भर और शक्तिशाली भारत की ताकत है. लेकिन ये घोर परिवारवादी भारत को ताकतवर नहीं देखना चाहते, कुछ न कुछ रोड़े अटकाते रहते हैं. इसलिए इस चुनाव में एक बार फिर इन्हें हराना है.

बलिया में क्या बोले पीएम ?

पीएम मोदी सोमवार को बलिया में भी एक रैली में शामिल हुए. उन्होंने कहा कि घोर परिवारवादी को यूपी की जनता ने नकारा दिया है. पीएम ने कहा कि परिवारवाद का विरोध करना ही बलिया की परिभाषा है.

Manipur Polling: मणिपुर की 38 सीटों पर वोटिंग जारी, कहीं EVM खराब, कहीं दो गुटों के बीच झड़प

उन्होंने कहा कि, उतर प्रदेश ने मुझे बहुत कुछ दिया है. घोर परिवारवादी ने यूपी के कानून को खत्म कर दिया था… घोर परिवारवादी ने अपने शासन में अपनी तिजोरी भरी है.

पीएम मोदी ने दावा किया, आज बलिया में पहले से ज्यादा बिजली आ रही है.” उन्होंने कहा कि बलिया से मेरा एक भावुक रिश्ता है. बलिया से ही उज्जवाल योजना की शुरुआत हुई थी.

Russia Ukraine War: यूक्रेन का बड़ा दावा- दुश्मनों के 29 लड़ाकू विमान और 191 टैंक को किया बर्बाद

Check Also

अब आसमान में उड़ान भरेगा यूपी का पहला ‘शंख’! सरकार से नई एयरलाइन को मिली मंजूरी

Shankh Airline : भारत के आसमान में अब ‘शंख’ उड़ान भरेगा। एयर इंडिया, इंडिगो और अकासा …