Friday , October 18 2024

UP: सरकार की तरफ से आंगनबाड़ी कार्यकत्रियों को बड़ा तोहफा,सीएम योगी वितरित करेंगे स्मार्टफोन

लखनऊ:  कोविड की रोकथाम में महत्वपूर्ण भूमिका निभाने वालीं आंगनबाड़ी कार्यकत्रियों को सीएम योगी बड़ा तोहफा दें रहे है। मंगलवार को लोकभवन में आयोजित कार्यक्रम में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ 01 लाख 23 हजार आंगनबाड़ी कार्यकत्रियों को स्मार्टफोन वितरित करेंगे.

इसके साथ ही, नवजात बच्चों की वृद्धि का स्तर मापने के लिए प्रदेश के हर आंगनबाड़ी केंद्र को नवजात वृद्धि निगरानी यंत्र (इंफेंटोमीटर) भी प्रदान किया जाएगा. 

यूपी : 7 दिनों तक CBI की हिरासत में रहेंगे महंत नरेंद्र गिरि केस के तीनों आरोपी

स्मार्टफोन मुहैया कराकर कार्यक्रमों में आएगी पारदर्शिता

उत्तर प्रदेश सरकार का प्रयास है कि कार्यकत्रियों को स्मार्टफोन मुहैया कराकर आंगनबाड़ी कार्यक्रमों को और पारदर्शी बनाना है. स्मार्ट फोन से लैस होने के बाद बच्चों के पुष्टाहार और देखभाल समेत आंगनबाड़ी से संचालित होने वाली योजनाओं को ज्यादा प्रभावी तरीके से लागू किया जा सकेगा. इससे डेटा रीयल टाइम अपडेट होगा और सरकार को पता रहेगा कि कहां क्या स्थिति है

Lucknow:अवध बार एससिएशन के वार्षिक चुनाव, अमरेंद्र नाथ बने महामंत्री, अध्यक्ष पद पर बवाल

स्मार्टफोन के माध्यम से भ्रष्टाचार पर लगेगा अंकुश

बता दें उत्तर प्रदेश में इस समय 1.89 लाख आंगनबाड़ी केंद्र चल रहे हैं. इस स्मार्टफोन के माध्यम से भ्रष्टाचार पर भी अंकुश लगेगा. राज्य सरकार आंगनबाड़ी कार्यकत्रियों को स्मार्टफोन के बेहतर उपयोग का तरीका भी समझाएगी. इसके लिए योगी सरकार ने कार्यकत्रियों के प्रशिक्षण की योजना तैयार की है.

Check Also

अब आसमान में उड़ान भरेगा यूपी का पहला ‘शंख’! सरकार से नई एयरलाइन को मिली मंजूरी

Shankh Airline : भारत के आसमान में अब ‘शंख’ उड़ान भरेगा। एयर इंडिया, इंडिगो और अकासा …